Move to Jagran APP

West Bengal Politics : भ्रष्टाचार की जननी है तृणमूल, जनता चाहती है बंगाल में बदलाव : जेपी नड्डा

मिशन बंगाल बोले नड्डा-ममता को न मां की चिंता है न माटी से प्यार है और न ही मानुष की चिंता। कहा-बंगाल में अब परिवर्तन होने जा रहा है। ममता सरकार पर बंगाल की संस्कृति खत्म करने का लगाया आरोप। कहा-तृणमूल बंगाल को लगातार बर्बाद करने में जुटी है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 08:51 PM (IST)
West Bengal Politics : भ्रष्टाचार की जननी है तृणमूल, जनता चाहती है बंगाल में बदलाव : जेपी नड्डा
तीन दिनों में दूसरी बार भाजपा अध्यक्ष ने बंगाल का दौरा कर दो और परिवर्तन यात्रा को दिखाई हरी झंडी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल का किला फतह करने के लिए भाजपा ने पूरी तरह कमर कस ली है। राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को नदिया जिले के नवद्वीप से भाजपा की परिवर्तन यात्रा को शुरू करने के बाद तीन दिनों के भीतर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को एक बार फिर बंगाल के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने इस दिन बीरभूम जिले के तारापीठ और झाडग़्राम जिले से दो और परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और ममता सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए फिर हुंकार भरी।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री रेंद्र मोदी के दिल में बंगाल बसा है 

तारापीठ से दूसरी परिवर्तन यात्रा को रवाना करने से पहले सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने करारा हमला बोलते हुए कहा कि ममता बनर्जी को न मां की चिंता है, न माटी से प्यार है और न ही मानुष की चिंता है। उनको केवल तानाशाही से मतलब है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में बंगाल बसा है।

बंगाल की संस्कृति खराब करने का आरोप 

उन्होंने तृणमूल को भ्रष्टाचार की जननी बताया और कहा कि बंगाल के जागरूक लोग राज्य में बदलाव चाहते हैं और अब यहां असली परिवर्तन होने जा रहा है। नड्डा ने ममता सरकार पर बंगाल की संस्कृति को खत्म करने का भी आरोप लगाया और कहा कि तृणमूल बंगाल को लगातार बर्बाद करने में जुटी है।

भाजपा स्थापित करेगी बंगाल की संस्कृति

नड्डा ने इसके बाद शाम को झाडग़्राम से तीसरी परिवर्तन यात्रा को रवाना करने से पहले सभा में भी ममता पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तृणमूल की ओर से जिस भाषा का प्रयोग हो रहा है, वह बंगाल की संस्कृति नहीं है। बंगाल की संस्कृति को भाजपा फिर से स्थापित करेगी और यहां के महापुरुषों के दिखाए रास्ते पर बंगाल आगे बढ़ेगा।

बंगाल की जनता ममता को माफ नहीं करेगी

नड्डा ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी ममता को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि चक्रवात एम्फन के बाद केंद्र की ओर से अब तक 2,775 करोड़ रुपये दिए गए लेकिन तृणमूल के लोगों ने सब खा लिया। कोरोना काल में गरीबों के लिए जो अनाज भेजा गया, उसे भी खा लिया। उन्होंने तृणमूल को भ्रष्टाचार की जननी बताया और कहा कि इसकी नेता ममता बनर्जी हैं। जनता कभी उन्हें माफ नहीं करेगी।

तारापीठ मंदिर में की पूजा, मां से लिया आशीर्वाद 

नड्डा ने देश के प्रमुख शक्तिपीठों में एक तारापीठ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। मां तारा का आर्शीवाद लेने के बाद उन्होंने परिवर्तन यात्रा को रवाना किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा बंगाल के घर-घर जाएगी, लोगों को जागरूक करेगी और उन्हें साथ लेकर बंगाल में असली परिवर्तन करेगी।

रैली को संबोधित कर रहे नड्डा को बदलना पड़ा मंच

इससे पहले तारापीठ में जब नड्डा जनता को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंचे तो उनके साथ एक घटना घटी। उन्होंने जैसे ही भाषण देना शुरू किया तो माइक में खराबी आ गई। भाषण पूरा करने के लिए उन्हेंं मंच बदलना पड़ा। इसके बाद नड्डा ने कहा कि चाहे कितनी भी साजिशें रची जाएं लेकिन संदेश स्पष्ट है कि हम रुक नहीं सकते।

झाडग़्राम में सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर भी किया माल्यार्पण

इससे पहले नड्डा ने झाडग़्राम में स्वतंत्रता सेनानी सिदो- कान्हू की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.