कोलकाता,[जेएनएन]। तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता मुकुल राय ने उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर चल रही अटकलों के बीच शुक्रवार को नई दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति से मुलाकात की। बाद में बातचीत में मुकुल ने कहा कि उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त को पश्चिम बंगाल के मौजूदा हालात की जानकारी देते हुए वहां स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने का अनुरोध किया है। नई पार्टी के गठन पर हालांकि उन्होंने कुछ नहीं कहा।

मुकुल ने गुरुवार को एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा था कि नवंबर में बंगाल की दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। वे इसे लेकर शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलकर उन्हें सुझाव देंगे ताकि बंगाल के लोग स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। उन्होंने ये भी साफ किया था कि उसे मुख्य चुनाव आयुक्त के पास पार्टी के गठन का प्रस्ताव लेकर नहीं जा रहे हैं। मुकुल ने चुनाव कराने के लिए आयोग की तरफ से उठाए गए सकारात्मक कदमों की भी तारीफ करते हुए बंगाल में 2011 में आए राजनीतिक बदलाव को इसी की देन बताया था।

मुकुल ने हाल में यह भी कहा था कि वे भाजपा को सांप्रदायिक ताकत नहीं मानते और वह एक 'धर्मनिरपेक्ष' पार्टी है। उन्होंने हाल में भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से भी मुलाकात की थी, जिससे उनके भाजपा में शामिल होने की सुगबुगाहट बढ़ गई है, हालांकि मुकुल ने अब तक अपने पत्ते नही खोले हैं।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप