-भाजपा ने केंद्र से राज्य अध्यक्ष के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की

-पंचायत चुनाव को लेकर जारी ¨हसा के बीच भाजपा को हमले की आशंका

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पंचायत चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला हो सकता है। यह आशंका प्रदेश के भाजपा नेता जता रहे हैं। इसीलिए प्रदेश भाजपा की ओर से केंद्रीय गृहमंत्रालय को दिलीप घोष के लिए अतिरिक्त सुरक्षा देने की मांग की गई है। इस समय घोष की सुरक्षा में दो सुरक्षा गार्ड हैं। इनमें से एक सशस्त्र है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक एक दो दिनों में दिलीप घोष के सुरक्षा में एक या दो सशस्त्र सुरक्षा गार्ड तैनात हो सकते हैं। हालांकि, दिलीप ने पार्टी नेताओं से कहा है कि उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा की कोई जरूरत नहीं है। पंचायत चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया से ही राज्य में ¨हसा का दौर शुरू हो चुकी है। आरोप है कि विपक्षी दलों के उम्मीदवार नामाकन जमा नहीं कर पा रहे हैं। सत्तारूढ़ दल के आतंक के खिलाफ भाजपा समेत अन्य विपक्षी दल अदालत पहुंच चुके हैं। इस बीच, राज्य भाजपा अध्यक्ष ने लगातार तल्ख तेवर में तृणमूल पर निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने यहां तक कहा था कि भाजपा के किसी कार्यकर्ता व समर्थक पर हमले होते हैं तो वे भी हमला करें। तृणमूल नेता भी दिलीप के बयानों पर ऐतराज जताया था। ऐसे में माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान दिलीप पर हमले हो सकते हैं।

कुछ माह पहले दार्जिलिंग में दिलीप पर हमला किया गया था। उसके बाद, गृह मंत्रालय ने दिलीप को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी थी। इससे पहले, खड़गपुर के एक विधायक के रूप में, दिलीप को एक सार्वजनिक गार्ड मिल सकता था। अतिरिक्त सुरक्षा रक्षक के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, मैं लंबे समय तक घर पर नहीं रहता हूं। हर दिन किसी न किसी जिले में कोई कार्यक्रम में चला जाता हूं। कोलकाता में रहने पर पार्टी मुख्यालय में रहता हूं। मेरे घर पर सुरक्षा की कोई आवश्यकता नहीं है।

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने दिल्ली को रिपोर्ट भेजी है कि पंचायत चुनाव में भारी ¨हसा हो सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला किया जाएगा। विभिन्न जिलों से भाजपा के राज्य कार्यालय से आने वाली संगठनात्मक रिपोर्टो में भी इसका उल्लेख किया गया है। ऐसे में अगर दिलीप पर हमले हो सकते हैं। आगामी एक दो दिनों में दिलीप पंचायत चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप