Move to Jagran APP

पहाड़ को लेकर राज्य सचिवालय में आज सर्वदलीय बैठक

ममता बनर्जी पहाड़ में शांति बहाली के लिए गोजमुमो समेत सक्रिय अन्य राजनीतिक पार्टियो के साथ आज नवान्न मे शाम 4 बजे सर्वदलीय बैठक करेगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2017 02:39 PM (IST)
पहाड़ को लेकर राज्य सचिवालय में आज सर्वदलीय बैठक
पहाड़ को लेकर राज्य सचिवालय में आज सर्वदलीय बैठक

कोलकाता, [राज्य ब्यूरो] । दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर आंदोलन के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नवान्न में एक सर्वदलीय बैठक बुलायी है। गोजमुमो नेताओं की टीम की अगुआई पार्टी के संयुक्त सचिव विनय तमांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बातचीत के माध्यम से ही समस्या का समाधान संभव है। राज्य सरकार के साथ बातचीत के बाद ही आगे की रणनीति तय की जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के साथ बातचीत में हमारी पहली मांग गोरखालैंड ही रहेगा। अलग गोरखालैड राज्य की मांग को लेकर लगभग ढाई माह से अधिक दिनो से पहाड़ में बेमियादी बंद और आंदोलन जारी है। इस बीच गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) सरकार के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हुआ है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहाड़ में शांति बहाली के लिए गोजमुमो समेत वहां सक्रिय अन्य राजनीतिक पार्टियो के साथ मंगलवार को नवान्न मे शाम चार बजे सर्वदलीय बैठक करेगी।

बैठक के अजेडा पर मुख्यमंत्री ने सोमवार को नवान्न में मुख्य सचिव मलय दे, गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य और डीजीपी सुरजीतकर पुरकायस्थ के साथ विचार-विमर्श किया।

यह भी पढ़ें: बंगाल से लड़ी जाएगी 2019 की लड़ाई : ममता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.