Move to Jagran APP

ममता ने कहा - 2019 का लोकसभा चुनाव, नरेंद्र मोदी के डर के साम्राज्य का खात्मा होगा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए ताबूत में आखिरी कील साबित होंगे और इससे नरेंद्र मोदी के डर के साम्राज्य का खात्मा होगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 10:38 AM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 10:38 AM (IST)
ममता  ने कहा - 2019 का लोकसभा चुनाव, नरेंद्र मोदी के डर के साम्राज्य का खात्मा होगा
ममता ने कहा - 2019 का लोकसभा चुनाव, नरेंद्र मोदी के डर के साम्राज्य का खात्मा होगा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए 'ताबूत में आखिरी कील' साबित होंगे और इससे नरेंद्र मोदी के 'डर के साम्राज्य' का खात्मा होगा। तृणमूल काग्रेस की अध्यक्ष ने भाजपा और प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि चुनावी लड़ाई 'एकजुट भारत और कुछ अलग-थलग पड़े लोगों' के बीच होगी।

loksabha election banner

प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर तृणमूल के प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद ममता ने कहा,'2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए 'ताबूत में आखिरी कील' साबित होगा और नरेंद्र मोदी के डर के शासन से निजात दिलाएगा। यह चुनाव एकजुट भारत और कुछ अलग थलग लोगों के बीच होगा। ' उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके पास जानकारी है कि चुनाव से पहले मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए 'वीआइपी' लोग रुपयों को लाने ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की नेता ने राफेल सौदे, किसान संकट, रोजगार के घटते मौकों समेत विभिन्न मुद्दों पर केंद्र पर हमला बोला। राफेल सौदे पर सरकार पर काग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी के आरोपों का समर्थन करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा,' राहुल गाधी राफेल घोटाले के बारे में जो कह रहे हैं उससे मैं पूरी तरह से सहमत हूं। वे (भाजपा) सच बोलने के लिए एन राम जैसे पत्रकारों को धमका रहे हैं।' राम ने अखबार में एक लेख लिखकर कहा था कि रक्षा मंत्रालय ने राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा फ्रंस से 'समातार बातचीत' करने पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

मुख्यमंत्री ने मोदी से पूछा कि वह आरबीआइ बोर्ड की आपत्ति के बाद भी नोटबंदी पर आगे क्यों बढ़े? सुश्री बनर्जी ने कहा कि भाजपा विरोधी पार्टियों की गठबंधन सरकार नौकरियों के ज्यादा अवसर सृजित करेगी, जम्मू कश्मीर में शाति और स्थिरता लगाएगी और डर के माहौल से छुटकारा दिलाएगी।' तृणमूल प्रमुख ने भाजपा पर चुनाव आयोग पर दबाव बनाने का आरोप लगाया और कहा कि इसीलिए चुनाव कार्यक्रम को बहुत ज्यादा लंबा खींचा गया है ताकि प्रधानमंत्री समूचे देश में व्यापक अभियान शुरू कर सकें।

अपने दावे के समर्थन में सुश्री बनर्जी ने कहा कि मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में मतदान अंतिम चरण यानी 19 मई को होना है। उन्होंने कहा,'भाजपा चुनाव आयोग को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है जैसे संवैधानिक निकाय सिर्फ उनका है। चुनाव आयोग हर पार्टी का है। उन्हें (चुनाव आयोग) विभिन्न सिनेमा हॉल में दिखाए जा रहे नरेंद्र मोदी के विज्ञापनों के संबंध में कार्रवाई करनी चाहिए।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.