Move to Jagran APP

West Bengal: एगरा ब्लास्ट पीड़ितों को ममता बनर्जी ने दी होमगार्ड की नौकरी, बोलीं- मैं माफी मांगती हूं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के खादिकुल गांव का दौरा किया। वहीं मुख्यमंत्री ने 2.5 लाख रुपए की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को होमगार्ड की नौकरी देने का भी एलान किया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Sat, 27 May 2023 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 12:47 PM (IST)
West Bengal: एगरा ब्लास्ट पीड़ितों को ममता बनर्जी ने दी होमगार्ड की नौकरी, बोलीं- मैं माफी मांगती हूं
ब्लास्ट के 11 दिन बाद खादीकुल पहुंची ममता

कोलकाता (पश्चिम बंगाल), एजेंसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के खादिकुल गांव का दौरा किया। पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के 11 दिन बाद 12 लोगों की मौत हो गयी थी।

loksabha election banner

परिजनों को मिलेंगे 2 लाख रुपए 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एगरा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में मृतकों के परिजनों को 2.5 लाख रुपए की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को होमगार्ड की नौकरी दी जाएगी। इसका नियुक्ति पत्र में साथ लेकर आई हूं। इसके साथ ही बिजली गिरने से हुई मौत पर मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

अधिकारियों ने कहा कि वह सुबह 11 बजे तक जिले के अलीपुर पहुंची, जहां एक अस्थायी हेलीपैड बनाया गया था और वहां से वह खड़ीकुल चली गई।

मुख्य सचिव करेंगे परिजनों से मुलाकात

राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी के साथ बनर्जी का विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों से मिलने का कार्यक्रम है।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो 16 मई को हुए विस्फोट में मारे गए लोगों में से प्रत्येक के परिजनों को 2.5 लाख रुपये और घायलों को एक लाख रुपये का मुआवजा चेक सौंपने की संभावना है।

9 लोग हुए हैं गिरफ्तार

विस्फोट में कथित संलिप्तता के लिए अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी की तीन दिन बाद ओडिशा के कटक के एक अस्पताल में मौत हो गई, जहां से वह घटना के तुरंत बाद अपने परिवार के साथ भाग गया।

अधिकारियों ने कहा कि खादिकुल बनर्जी से पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ टीएमसी के जनसंपर्क कार्यक्रम 'तृणमूल नबा ज्वार' में शामिल होने के लिए पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सालबनी पहुंचने का कार्यक्रम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.