Move to Jagran APP

चुनाव से पहले ही क्यों हुआ हमला : ममता

-ममता ने पुलवामा हमले के समय पर उठाया सवाल -केंद्र सरकार पर लगाया फोन टैप करने का आरोप जा

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:15 PM (IST)
चुनाव से पहले ही क्यों हुआ हमला : ममता
चुनाव से पहले ही क्यों हुआ हमला : ममता

-ममता ने पुलवामा हमले के समय पर उठाया सवाल

loksabha election banner

-केंद्र सरकार पर लगाया फोन टैप करने का आरोप

जागरण संवाददाता, कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पुलवामा आतंकी हमले के समय पर सवाल खड़े करते हुये जानना चाहा कि क्या सरकार ऐसे में युद्ध करना चाहती है, जबकि लोकसभा चुनाव की आहट सुनाई दे रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि आतंकी हमले की आड़ में भाजपा और आरएसएस साप्रदायिक तनाव को बढ़ावा दे रहे हैं। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

सुश्री बनर्जी ने नवान्न(राज्य सचिवालय) में संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'जब चुनाव दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं तो ऐसे में आप युद्ध के हालात पैदा करना चाह रहे हैं. एक छाया युद्ध। अमित शाह और नरेंद्र मोदी राजनीतिक बयान दे रहे हैं। इतनी बड़ी दुखद घटना के बाद भी आप जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दे रहे और ऐसा करने के बजाए राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं। तृणमूल काग्रेस प्रमुख ने यह भी सवाल किया कि आठ फरवरी को ही खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमला होने की आशका जता दी थी फिर भी इसे रोकने के लिए कोई कदम क्यों नहीं उठाए गए? क्यों सीआरपीएफ जवानों से भरे 78 वाहनों के काफिले को जाने की इजाजत दी गई? उन्होंने कहा,'सरकार मामले को जानती थी। खुफिया जानकारी भी थी। तब इतने अधिक लोग क्यों मरे? कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया? ममता ने कहा कि इस घटना के बाद वह मोदी सरकार के खिलाफ बोलने से परहेज कर रही थीं लेकिन अब उन्हें ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा है क्योंकि 'कुछ लोग यह सिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि देशभक्ति क्या होती है।'

---------------------

मुझे संदेह है

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ' मुझे संदेह है। उनमें (पाकिस्तान) इतना साहस कहा से आया , जबकि चुनाव निकट ही हों?.मुझे नहीं पता.संसद समाप्त होने के बाद ही क्यों. मुझे शका है.बीते पाच सालों में पाकिस्तान के खिलाफ कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा,' यह आरएसएस, विहिप और भाजपा का प्लाटेड खेल है। हम हालात का राजनीतिक लाभ हासिल करने की प्रयासों को रोकने की कोशिश करेंगे।'

------------------

टैप किया जाता है मेरा फोन: ममता

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर अब नया आरोप लगाया है। ममता का कहना है कि उनका फोन टैप किया जाता है। इसके बारे में सभी लोग जानते हैं। सोमवार को एक प्रेस काफ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा, मेरे पास खुफिया रिपोर्ट है कि मेरा फोन हमेशा टैप किया जाता है। इसके बारे में आप लोग (पत्रकार) भी जानते हैं।

----------------------

हमें कोई देश प्रेम न सिखाये

ममता ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद कुछ हिन्दूवादी संगठनों की ओर से राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए लोगों की संवेदना का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से देख रही हूं रात 12-1 बजे के बाद राष्ट्रीय ध्वज लेकर आरएसएस के लोग रास्ते पर उतर जा रहे हैं। देश प्रेम के नाम पर लोगों को धमकाया जा रहा है। बेहला और बनगांव व अन्य कुछ जगहों से ऐसी शिकायतें मिली है। ऐसे लोगों से मैं कहना चाहूंगी कि हमें किसी से भी देशप्रेम सीखने की आवश्यकता नहीं है।

---------------------

बंगाल में दंगा भड़काना की हो रही साजिश

ममता ने ये भी आरोप लगाया है कि भाजपा और संघ बंगाल में दंगा फैलाने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला दुखद है लेकिन इस मौके का फायदा उठाकर यदि संघ और भाजपा राज्य में दंगा फैलाना की जुगत में है तो हम इस कोशिश को कामयाब नहीं होने देंगे।

---------------------

पाक के खिलाफ सख्त कदम उठाने का विरोध कर रही हैं ममता: दिलीप

भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुये कहा कि ऐसे समय में जब पूरा देश पाकिस्तान को सबक सिखाने की माग कर रहा है, तृणमूल काग्रेस इस पड़ोसी देश के खिलाफ सख्त कदम उठाने का विरोध कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का केंद्र बन गया है और राज्य सरकार उन्हें रोकने में विफल रही है।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.