Move to Jagran APP

मोदी के बाद आज ममता करेंगी सर्किट बेंच का उद्घाटन

कलकत्ता हाई कोर्ट के जलपाईगुड़ी में निर्मित सर्किट बेंच का शनिवार को फिर से उद्घाटन होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 03:00 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 03:00 PM (IST)
मोदी के बाद आज ममता करेंगी सर्किट बेंच का उद्घाटन
मोदी के बाद आज ममता करेंगी सर्किट बेंच का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, कोलकाता : कलकत्ता हाई कोर्ट के जलपाईगुड़ी में निर्मित सर्किट बेंच का शनिवार को फिर से उद्घाटन होगा। गत आठ फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसका उद्घाटन करेंगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा और भी कई विशिष्टजन मौजूद रहेंगे। यह जानकारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा-'नौ मार्च उत्तर बंगाल के लिए ऐतिहासिक होगा। मैं जलपाईगुड़ी में नवनिर्मित हाई कोर्ट के सर्किट बेंच का उद्घाटन करूंगी। दोपहर एक बजे सर्किट बेंच का उद्घाटन किया जाएगा। इस मौके पर मैं उत्तर बंगालवासियों को शुभकामनाएं देती हूं। इसके अलावा सभी सम्मानित न्यायाधीशों, उनके परिवार के सदस्यों, अधिवक्ताओं और उनके परिवारों के सदस्यों को इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर बधाई देती हूं।'

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि गत आठ फरवरी को प्रधानमंत्री उत्तर बंगाल में चुनावी जनसभा करने पहुंचे थे। वहा जलपाईगुड़ी के मयनागुड़ी में जनसभा मंच के पास बने सरकारी मंच से उन्होंने इस सर्किट बेंच का उद्घाटन किया था।

राज्य सरकार के कानून मंत्रालय की ओर से दावा किया गया था कि उद्घाटन के ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के ब्योरे में बताया गया था कि वह सर्किट बेंच का उद्घाटन करेंगे। कायदे से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को एकसाथ मिलकर इसका उद्घाटन करना चाहिए था, लेकिन इसका श्रेय लेने के लिए मोदी सरकार ने राज्य सरकार को अंधेरे में रखकर इसका उद्घाटन कर दिया। यहां 11 मार्च से अदालती कामकाज शुरू होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.