Move to Jagran APP

ममता में है पीएम बनने के सभी गुण : यशवंत सिन्हा

-कहा, सभी मोर्चे पर फेल रही है केंद्र सरकार -भाजपा विरोधी पार्टियों के आमंत्रण पर प्रचार में हो

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 07:29 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 07:48 PM (IST)
ममता में है पीएम बनने के सभी गुण : यशवंत सिन्हा
ममता में है पीएम बनने के सभी गुण : यशवंत सिन्हा

-कहा, सभी मोर्चे पर फेल रही है केंद्र सरकार

loksabha election banner

-भाजपा विरोधी पार्टियों के आमंत्रण पर प्रचार में होऊंगा शामिल

जागरण संवाददाता, कोलकाता : पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा है कि तृणमूल प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण हैं। रविवार को तृणमूल कांग्रेस सोशल मीडिया सेल की ओर से आयोजित बांगला मंथन वार्ता सत्र में शिरकत करने पहुंचे सिन्हा ने भाजपा नित केंद्र सरकार की तीखी आलोचना की ओर कहा कि सरकार सभी मोर्चे पर फेल रही है। इशारों में उन्होंने पीएम मोदी की तुलना मोहम्मद बिन तुगलक से करते हुए कहा कि नोटबंदी बगैर किसी मंथन के उठाया गया कदम था, हम सभी जानते हैं कि मोहम्मद बिन तुगलक बगैर सोच विचार के कोई कदम उठा लेते थे लेकिन जहां तक मुझे लगता है ममता बनर्जी में पीएम बनने के सभी गुण है।

यहां बता दें कि फेडरल फ्रंट की कवायद में जुटीं ममता बनर्जी रविवार को ही दिल्ली रवाना हुईं। सुश्री बनर्जी विपक्षी की ओर से आयोजित होने वाली बैठक में हिस्सा लेंगी। सूत्रों के अनुसार वे दिल्ली दौरे में भाजपा विरोधी विभिन्न दलों के प्रमुखों के साथ मुलाकात करेंगी। सीएम का सोनिया गांधी से भी मिलने का कार्यक्रम है। बता दें कि ममता बनर्जी नोटबंदी से लेकर जीएसटी व तमाम मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ लगातार मुखर रहती हैं।

.............

एक भी वादा नहीं किया पूरा

भाजपा से क्षुब्ध नेता सिन्हा ने केंद्र को जुमला सरकार करार देते हुए कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में जो भी वादा किया था उसमें से एक भी पूरा नहीं किया गया। देश की जनता ठगा हुआ महसूस कर रही है।

...............

विस चुनावों में होगी भाजपा की हार

मंगलवार को घोषित होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे के संदर्भ में यशवंत सिन्हा ने कहा कि भाजपा को पांचों राज्यों में हार मिलेगी। कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री के पास सभी को साथ लेकर चलने की क्षमता होनी चाहिए जो वर्तमान पीएम में नहीं है। इससे पहले ममता बनर्जी ने भी कहा था कि विस चुनाव में भाजपा की हार होनी है।

............

परिस्थितियों पर निर्भर करेगा मेरा चुनाव लड़ना

यह पूछे जाने पर कि क्या आप लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? सिन्हा ने कहा, अभी तक लोकसभा चुनाव लड़ने का मेरा कोई इरादा नहीं है, परिस्थितियां बदलती हैं तो ही मैं कुछ कह पाऊंगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्रीय सरकार के खिलाफ प्रचार करने के लिए जो कोई भी पार्टी मुझे आमंत्रित करेगी मैं उसमें शरीक बनूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.