कोलकाता, राज्य ब्यूरो। LIVE Oath Taking Ceremony राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को लगातार तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री पद की शपथ लीं। राजभवन में एक शादे समारोह में सुबह 10.45 बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। ममता ने अपने पारंपरिक अंदाज में बांग्ला में शपथ लीं। ममता ने फिलहाल अकेले शपथ ली हैं। उनके कैबिनेट के सदस्य बाद में शपथ लेंगे। कोरोना महामारी के मद्देनजर शपथ समारोह में मात्र 50 लोगों को ही आमंत्रित किया गया था। 

इसमें सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं व अन्य विशिष्ट लोगों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन चुनाव नतीजों के बाद जारी हिंसा के चलते भाजपा ने समारोह का बहिष्कार किया।  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष शपथ समारोह में नहीं गए। भाजपा के अलावा कांग्रेस व वाम दलों के भी कोई नेता समारोह में नहीं दिखे। ममता ने पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य समेत बीसीसीआइ सौरव गांगुली, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बोस को भी आमंत्रित किया था लेकिन इनमें से कोई भी नहीं पहुंचे।इस दौरान सिर्फ तृणमूल कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता व कई सांसद सहित ममता के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर मौजूद रहे। गौरतलब है कि 2011 और 2016 से भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए तृणमूल ने 292 में से 213 विधानसभा सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है। जिसके बाद ममता तीसरी बार सत्ता की बागडोर संभाली हैं।

नवान्न पहुंचने पर मुख्यमंत्री को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

राजभवन में शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीधे राज्य सचिवालय नवान्न के लिए रवाना हो गईं। नवान्न पहुंचने पर कोलकाता पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उसके बाद ममता ने राज्य के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोरोना को लेकर उन्होंने कई बड़े निर्णय लिए।

पीएम मोदी ने दी ममता को बधाई, सीएम ने किया धन्यवाद

इधर, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके ममता को बधाई दी। ममता ने भी पीएम का इसके लिए धन्यवाद किया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप