Move to Jagran APP

Mamta Banerjee: केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठीं बंगाल CM ममता बनर्जी ने गाया बंगाली गीत, चढ़ा राजनीतिक पारा

Mamta Banerjee on Protest पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपने धरने के दूसरे दिन केंद्र सरकार के खिलाफ 100 दिनों के काम सहित कई योजनाओं के लिए धन को मंजूरी नहीं देने के लिए एक बंगाली गीत गाया।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Thu, 30 Mar 2023 10:36 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 10:36 AM (IST)
Mamta Banerjee: केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठीं बंगाल CM ममता बनर्जी ने गाया बंगाली गीत, चढ़ा राजनीतिक पारा
केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठीं बंगाल CM ममता बनर्जी ने गाया बंगाली गीत (फोटो एएनआइ)

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी '100 दिन काम' योजना और अन्य योजनाओं के लिए राशि जारी नहीं करने के चलते केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दे रही हैं। ममता बनर्जी रात भर शहर के बीचोबीच रेड रोड पर दलित आदर्श डॉ बीआर अंबेडकर की प्रतिमा के सामने बैठी रहीं।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपने धरने के दूसरे दिन केंद्र सरकार के खिलाफ 100 दिनों के काम सहित कई योजनाओं के लिए धन को मंजूरी नहीं देने के लिए एक बंगाली गीत गाया।

राज्य के खिलाफ केंद्र द्वारा कथित भेदभाव के विरोध में दो दिवसीय धरने पर बैठे मुख्यमंत्री ने बुधवार को रुख में बदलाव करते हुए देश के सभी राजनीतिक दलों से अगले साल के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया था।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के साथ फिरहाद हकीम और अरूप बिस्वास सहित पार्टी के कई नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल थे।

कार्यक्रम स्थल के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हाई-प्रोफाइल नेताओं की मौजूदगी और उनके लिए कथित खतरे की आशंका को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

बनर्जी ने मनरेगा और आवास और लोक निर्माण विभागों की अन्य योजनाओं के लिए केंद्र द्वारा राज्य को कथित तौर पर 'रोकने' के विरोध में बुधवार दोपहर से धरना प्रदर्शन शुरू किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.