राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Doctors Day. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार एक जुलाई को बंगाल के पहले मुख्यमंत्री व प्रख्यात डॉक्टर बिधान चंद्र रॉय की जयंती व पुण्यतिथि पर छुट्टी की घोषणा की है। ममता बनर्जी ने राज्य के डॉक्टरों और कोरोना सेनानियों को सम्मान देने के लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

गौरतलब है कि एक जुलाई को ही बिधान चंद्र रॉय का जन्म हुआ था और इसी दिन उनका निधन भी हुआ था। इस दिन को पूरे देश में डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है और इसीलिए राज्य के डॉक्टरों और कोरोना से लड़े रहे सेनानियों को सलाम करने के लिए ममता ने छुट्टी की घोषणा कर दी है। 

बंगाल में पिछले 24 घंटे के दौरान रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 572 पॉजिटिव मामले सामने आए और 10 लोगों की मौत हुई है। एक दिन में अब तक का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17 हजार को पार कर गया है। पिछले 3 दिनों से हर दिन 500 से ज्यादा नए मामले आए हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बंगाल में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17283 हो गया है जिनमें 5451 एक्टिव केस है। हालांकि एक्टिव केसों की तुलना में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 11,193 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 404 मरीजों को छुट्टी दी गई है। रिकवरी रेट 64.76 फीसद है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से राज्य में 10 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 639 हो गया है। जो 10 मौतें हुई है उनमें कोलकाता में 7 एवं हावड़ा, पूर्व वर्धमान व मुर्शिदाबाद जिले में एक- एक मरीज की मौत हुई है।

हर दिन राज्य में बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं और मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 521 नए मामले एवं 13 लोगों की मौत हुई थी। शुक्रवार को रिकॉर्ड 542 नए मामले आए थे एवं 10 लोगों की मौत हुई थी। गुरुवार को 475 नए मामले एवं 15 लोगों की मौत हुई थी।

 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस