Move to Jagran APP

भाजपा के विरुद्ध विपक्षी एकजुटता पर सहमति

- नवान्न में हुई चंद्रबाबू-ममता की बैठक - एक मंच पर आएंगे सभी विपक्षी दल राज्य ब्यूरो, कोलकाता:

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 08:25 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 08:25 PM (IST)
भाजपा के विरुद्ध विपक्षी एकजुटता पर सहमति

- नवान्न में हुई चंद्रबाबू-ममता की बैठक

loksabha election banner

- एक मंच पर आएंगे सभी विपक्षी दल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच शाम को लगभग एक घंटे तक बैठक हुई। बैठक में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री भाजपा के विरुद्ध विपक्षी एकजुटता को मजबूत करने पर सहमत हुए। बैठक के बाद दोनों नेता मीडिया से मुखातिब हुए और बातचीत में उन्होंने भाजपा के विरुद्ध विपक्षी एकजुटता पर सहमति जताई।

चंद्रबाबू नायडू ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा के विरुद्ध विपक्षी दलों को एकजुट होने की जरूरत आ पड़ी है। देश की आर्थिक स्थिति दयनीय है। सभी संवैधानिक संस्थानों को आघात पहुंचाया जा रहा है। सीबीआइ के जरिए विपक्ष के नेताओं को डराया-धमकाया जा रहा है। पेट्रोल-डीजल का दाम लगातार बढ़ रहा है और दूसरी ओर रुपये में गिरावट जारी है। नायडू ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुरू से केंद्र की भाजपा नेतृत्व सरकार के विरुद्ध लड़ती आ रही है। इसलिए भाजपा के विरुद्ध विपक्षी एकजुटता बढ़ाने के लिए वह ममता से मिलने आए। संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले दिसंबर में विपक्षी दलों की बैठक होगी जिसमें आगे की रणनीति तय होगी। नायडू ने कहा कि ममता जनवरी में विपक्षी दलों को लेकर ब्रिगेड रैली करेंगी। 19 जनवरी को ममता की ब्रिंगेड रैली में वह शामिल होंगे। चंद्रबाबू ने कहा कि वे सभी नरेंद्र मोदी से वरिष्ठ नेता हैं। वरिष्ठ नेता होने के नाते देश को बचाना उनकी जिम्मेदारी है। ममता ने भी चंद्रबाबू नायडू के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि भाजपा के विरुद्ध विपक्षी दलों को एकजुट होने की जरूरत है। देश को बचाने के लिए सभी विपक्षी नेता एक मंच पर आ रहे हैं। चंद्रबाबू के साथ उनकी विपक्षी एकजुटता मजबूत करने पर चर्चा हुई। वह खुद जनवरी में ब्रिगेड रैली करेंगी जिसमें शामिल होने पर नायडू ने सहमति दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.