Move to Jagran APP

ममता बनर्जी ने कहा- भाजपा चाहे तो मुझे जेल में डाल दे, मैं झुुुुुकने वाली नहीं हूं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। अगर मुझे जेल जाना पड़े तो मैं सोचूंगी कि मैं आजादी की लड़ाई लड़ रही हूं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 02:49 PM (IST)
ममता बनर्जी ने कहा- भाजपा चाहे तो मुझे जेल में डाल दे, मैं झुुुुुकने वाली नहीं हूं
ममता बनर्जी ने कहा- भाजपा चाहे तो मुझे जेल में डाल दे, मैं झुुुुुकने वाली नहीं हूं

कोलकाता, जेएनएन। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ममता ने कहा कि हम ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के आंदोलनकारी श्रमिकों का समर्थन करते हैं, जो अपने अधिकारों की मांग कर रहे हैं। हम केंद्र सरकार की नीतियों और विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि आज जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। आज मेरे भाइयों को बुलाया जा रहा है, कल मुझे बुलाया जाएगा, लेकिन हम अडिग रहेंगे। अगर मुझे जेल जाना पड़े तो मैं सोचूंगी कि मैं आजादी की लड़ाई लड़ रही हूं।

loksabha election banner

जानकारी हो कि पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बुधवार को जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर घाटी में असहमति के स्वर को दबाने के लिए बल का इस्तेमाल कर रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि सभी महत्वपूर्ण संस्थाओं का नेतृत्व सेवानिवृत्त नौकरशाह कर रहे हैं जो सरकार के लिए ‘येस मैन' की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अब बंगाल के पीछे पड़ी हुई है क्योंकि हम उसकी विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं।

टीएमसी छोड़कर भाजपा का दामन थामने के संबंध में उन्होंने कहा कि केंद्र विपक्ष के नेताओं को या तो धमकी देती है या धन से खरीद लेती है। भाजपा पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मुझे जेल में बंद कर सकती है लेकिन मैं भाजपा के सामने झुकने वाली नहीं।

जानकारी हो कि वहीं दूसरी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से पार्टी के नाम पर पैसा नहीं एकत्र करने का आग्रह किया और कहा कि किसी को भी राज्य सरकार के अधिकारियों या पुलिस को उनकी ड्यूटी करने के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं है।

तृणमूल कांग्रेस के जिलों के नेताओं के एक वर्ग द्वारा लोगों से धन लिए जाने का आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों के धन पर निर्भर नहीं है। ममता बनर्जी ने हुगली जिले के गुरप में अपनी सरकार की प्रशासनिक बैठक के दौरान कहा, हमें सूचना मिली है कि कुछ लोग पार्टी के नाम पर पैसा एकत्र कर रहे हैं। वे कहते हैं कि वे पैसा चुनाव के दौरान कोलकाता (तृणमूल कांग्रेस मुख्यालय) भेजेंगे। लेकिन, सच्चाई यह है कि पार्टी किसी से पैसा नहीं लेती।

ममता ने कहा, किसी को भी जिलों से पार्टी के नाम पर पैसा एकत्र नहीं करना चाहिए। मैं स्पष्ट तौर से कह रही हूं कि मेरी पार्टी को धन की जरूरत नहीं है। इसके अलावा आम लोगों को किसी भी सरकारी अधिकारी या पुलिस को काम करने के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं हैं। बिना किसी का नाम लेते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि उनका संदेश 'कुछ लोगों' के लिए है, जो नियमित तौर पर धन एकत्र करने के कदाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व इस तरह के कार्य को मान्यता नहीं देता।

पढ़ें :एशिया के सबसे बड़े रेडलाइट एरिया सोनागाछी के ‘अंधकार’ को दूर करने में जुटीं महाश्वेता

पश्चिम बंगाल से जुड़ी बाकी खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.