Move to Jagran APP

ममता बनर्जी ने लगाए मोदी सरकार पर भेदभाव के आरोप, 29-30 मार्च को धरना देने का एलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर भेदभाव के आरोप लगाए हैं। ममता ने कहा कि इसके विरोध में वह 29 और 30 मार्च को धरना देंगी। ममता ने कहा कि आम बजट में भी पश्चिम बंगाल के लिए कुछ नहीं था। (फाइल फोटो)

By Manish NegiEdited By: Manish NegiPublished: Tue, 21 Mar 2023 02:41 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 02:41 PM (IST)
ममता बनर्जी ने लगाए मोदी सरकार पर भेदभाव के आरोप

कोलकाता, ऑनलाइन डेस्क। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी की केंद्र सरकार से तनातनी बनी हुई है। ममता ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। सरकार से नाराज ममता बनर्जी ने दो दिन धरने पर बैठने का एलान भी किया है।

loksabha election banner

ममता का केंद्र पर भेदभाव का आरोप

ममता ने मोदी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। ममता ने कहा कि केंद्र ने हमारे 100 दिन के काम का पैसा नहीं दिया है। बजट में भी पश्चिम बंगाल को कुछ नहीं दिया गया, इसलिए केंद्र सरकार की तानाशाही के खिलाफ मैं 29-30 मार्च को अंबेडकर मूर्ति के सामने धरना दूंगी।

सरकार ने नहीं दिया मनरेगा का फंड

ममता ने दावा किया है कि केंद्र सरकार ने अभी तक मनरेगा प्रोजेक्ट और आवास और सड़क विभाग की अन्य योजनाओं का पैसा नहीं दिया है। उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल ही एकमात्र राज्य है, जिसे केंद्र सरकार से कुछ नहीं मिला। केंद्र ने राज्य की बकाया राशि भी नहीं दी है। यहां तक कि आम बजट में भी बंगाल के लिए कुछ नहीं था।"

कुछ ही लोग चला रहे देश

दमदम एयरपोर्ट पर ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले ममता ने कहा कि केंद्र के भेदभाव के विरोध में मैं दो दिन के लिए धरना दूंगी। ममता ने कहा कि सिर्फ कुछ लोग ही ये देश चला रहे हैं। गौतम अदाणी और मेहुल चोकसी इनके परम मित्र हैं और बीजेपी सिर्फ इन लोगों के लिए काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.