Move to Jagran APP

Kolkata Lockdown: सोशल डिस्टेंसिंग समझाने को सड़क पर उतरीं ममता, देखें वीडियो

Kolkata Lockdown. चेहरे पर रूमाल बांधे ममता बनर्जी ने लोगों को दूर-दूर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 09:10 PM (IST)
Kolkata Lockdown: सोशल डिस्टेंसिंग समझाने को सड़क पर उतरीं ममता, देखें वीडियो
Kolkata Lockdown: सोशल डिस्टेंसिंग समझाने को सड़क पर उतरीं ममता, देखें वीडियो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Kolkata Lockdown. कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को खुद जागरूकता फैलाती दिखीं। उन्होंने विभिन्न बाजारों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। इसकी के साथ कोलकाता के जानबाजार स्थित सब्जी बाजार में ममता ने सब्जी दुकान के सामने सड़क किनारे गोला बनाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग समझा रही थीं। चेहरे पर रूमाल बांधे ममता बनर्जी ने लोगों को दूर-दूर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा। साथ ही, सब्जी के लेकर आवश्यक खाद्य वस्तुओं की सही से आपूर्ति हो रही या नहीं इस बारे में भी  जानकारी ली।

loksabha election banner

ममता पहले कोलकाता का थोक मार्केट पोस्ता बाजार गईं, जहां उन्होंने सामानों को आवाक समेत सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दुकानदारों से लेकर लोगों तक को समझाया। इसके बाद वहां से सीएम जानबाजार पहुंचीं। इसके बाद रफी अहमद किदबई रोड और फिर गरिया हाट मार्केट पहुंची जहां उन्होने दुकानदारों को भी मास्क लगाने व हाथ में ग्लव्स पहनें। साथ ही, उन्होंने एक बार समझाया कि कोरोना से बचने के लिए डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स की सलाह है कि लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। इसका मतलब है कि लोग एक-दूसरे से कम से कम मिले जुलें और मिलने पर भी कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखें। लोगों को यही समझाने के लिए ममता खुद कोलकाता के एक बाजार में पहुंच गईं और लोगों के साथ-साथ अधिकारियों को भी निर्देश दिए। 

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए सब्जी की दुकान के बाहर एक व्यक्ति ईंट से निशान बना रहा था। ममता बनर्जी ने उस व्यक्ति से ईंट ले ली और खुद सड़क पर गोला बनाने लगीं। गोला बनाने के साथ-साथ वह लोगों को भी समझाती रहीं कि इसी गोले में खड़े हों और दूर-दूर रहें। वह खुद लगभग एक मीटर की दूरी पर कई गोले बनाती रहीं और लोगों को समझाती रहीं कि सोशल डिस्टेंसिंग कितनी जरूरी है। 

यह भी पढ़ेंः देशभर में फंसे बंगाल के लोगों की मदद के लिए ममता ने 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.