Move to Jagran APP

Coronavirus: बंगाल में पत्रकारों को भी मिलेगा 10 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस, ममता ने की घोषणा

Coronavirus. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना योद्धाओं के लिए 10 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की घोषणा की है जिसमें पत्रकार भी शामिल होंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 05:53 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 05:53 PM (IST)
Coronavirus: बंगाल में पत्रकारों को भी मिलेगा 10 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस, ममता ने की घोषणा
Coronavirus: बंगाल में पत्रकारों को भी मिलेगा 10 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस, ममता ने की घोषणा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Coronavirus. कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर खड़े होकर लड़ने वाले कोरोना योद्धाओं के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को बड़ी घोषणा की। ममता ने कोरोना योद्धाओं के लिए 10 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की घोषणा की है, जिसमें पत्रकार भी शामिल होंगे।

loksabha election banner

विश्व प्रेस फ्रीडम डे के मौके पर ममता ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी सूचना दी। ममता ने ट्वीट किया, 'लोकतंत्र में प्रेस चौथा स्तंभ है और उसे निडर होकर अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। हम पत्रकारों को समाज में उनके योगदान के लिए सम्मान देते हैं। बंगाल में हमारी सरकार ने पत्रकारों के कल्याण के लिए कई पहल की हैं।'

अलगे ट्वीट में ममता ने बताया कि बंगाल में हमारी सरकार ने अंग्रिम पंक्ति के कोरोना वायरस कर्मियों के लिए 10 लाख रुपये तक के स्वास्थ्य बीमा की घोषण की है, इसमें पत्रकार भी शामिल हैं। 

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 48 घंटे में कोरोना से राज्य में 15 और लोगों की मौत हुई है। इसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के अब तक का सर्वाधिक 70 नए मामले भी सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। राज्य सरकार की ओर से शुक्रवार को मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया था। वहीं, शनिवार को दोनों दिनों का अलग-अलग बुलेटिन जारी किया गया। हालांकि इसमें कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या नहीं बताई गई है, जो कि पहले के बुलेटिन में बताई जाती थी।

पिछले 24 घंटे में कोरोना से राज्य में 7 लोगों की मौत हुई है जबकि 70 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ पिछले 24 घंटे में 45 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, शुक्रवार के बुलेटिन के अनुसार 8 लोगों की मौत हुई है जबकि 57 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 15 लोगों को छुट्टी दी गई है। दोनों दिनों के बुलेटिन के अनुसार, पिछले 48 घंटे में राज्य में कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई है जबकि 127 नए मामले सामने आए हैं। इधर जो नए मामले सामने आए हैं उसमें कोलकाता के एनआरएस अस्पताल के 8 मरीज भी शामिल हैं, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें प्रसूति विभाग में भर्ती छह महिलाएं व दो अन्य मरीज हैं।

इससे पहले राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने 30 अप्रैल, गुरुवार को कोरोना से मौत का आंकड़ा 33 बताया था जबकि कुल सक्रिय (एक्टिव) मामलों की संख्या 572 बताया था। साथ ही कोरोना से स्वस्थ होकर अबतक छुट्टी पाने वाले लोगों की संख्या 139 बताया गया था। पिछले 48 घंटे में 60 और मरीजों को छुट्टी मिलने के बाद कोरोना से अबतक 199 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। इससे पहले गुरुवार को ऑडिट कमिटी ने 11 मौतों की पुष्टि की थी जिसके बाद मौत का आंकड़ा 33 था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.