Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: अमित शाह के दावे पर ममता का पलटवार, कहा-बंगाल में मिलेगा रसगुल्ला

West Bengal Assembly Election 2021 ममता बनर्जी ने अमित शाह के दावे पर पलटवार किया। ममता ने कहा कि 26 क्यों कहा पूरा तीस ही बोल देते। रसगुल्ला मिलेगा। अमित शाह ने दावा किया है कि बंगाल में पहले चरण की 30 में से 26 सीटें जीतेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 06:29 PM (IST)
ममता बनर्जी ने अमित शाह के दावे पर किया पलटवार, कहा-रसगुल्ला मिलेगा। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है। रविवार को शाह ने दावा किया कि बंगाल के पहले चरण की 30 सीटों में से भाजपा 26 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इस पर ममता ने पूर्व मेदिनीपुर जिले के चंडीपुर में एक जनसभा में तंज कसते हुए कहा कि 26 क्यों कहा, पूरा 30 ही बोल देते..., रसगुल्ला मिलेगा। ममता ने यहां शाह का नाम लिए बिना कहा, 'एक भाजपा के नेता ने कहा कि वह 26 सीट जीतेंगे। उन्होंने चार सीट क्यों छोड़ दी, कहते कि 30 में से 30 जीतेंगे। उन्हें रसगुल्ला मिलेगा। दरअसल, शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बंगाल में पहले चरण में हुए मतदान में 30 में से 26 सीटें जीतने का रविवार को दावा किया। वहीं, ममता ने कहा कि लोगों ने 30 सीटों पर शनिवार को मतदान किया। भविष्यवाणी तो नहीं कर सकते, लेकिन 84 फीसद मतदान हुआ है। इसीलिए कह रही हूं कि तृणमूल कांग्रेस बड़ी जीत हासिल करेगी।

loksabha election banner

केंद्रीय बलों को किया सचेत

ममता ने इस दौरान केंद्रीय बलों को भी सचेत किया। उन्होंने कहा- मैं केंद्रीय बलों से अनुरोध करना चाहती हूं कि भाजपा के लिए प्रचार करना आपका काम नहीं है। आप सब यूपी से आए हैं, यह जान लीजिए कि मोदी और योगी के यहां वोट नहीं हैं। बंगाल की महिलाओं के साथ पंगा मत लो। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही सीमावर्ती क्षेत्र में वोटरों को डराने धमकाने व भाजपा के पक्ष में काम करने का आरोप लगा चुकी है। हालांकि बीएसएफ ने इससे इनकार किया था और चुनाव आयोग ने भी तृणमूल को इसपर लताड़ लगाई थी।

नंदीग्राम के संग्राम में डटीं ममता, कहा- अब वोटिंग के बाद ही जाऊंगी

बंगाल में पहले चरण के मतदान के बाद अब एक अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान की तैयारी है। दूसरे चरण में सबसे हाई प्रोफ़ाइल सीट मानी जा रही नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी और भाजपा से सुवेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं। नंदीग्राम के संग्राम को जीतने के लिए ममता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं।वह रविवार को ही नंदीग्राम पहुंच गईं। अगले तीन दिनों तक वह नंदीग्राम में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों और रोड शो करने वाली हैं।रविवार को चडीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने खुद कहा कि मैं एक अप्रैल को वोटिंग होने तक नंदीग्राम में ही रहूंगी। वोटिंग के बाद यहां से जाऊंगी।

टीएमसी ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा-माइंडगेम खेलने से काम नहीं चलेगा, ये बंगाल है
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस दावे पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने निशाना साधा है, जिसमें अमित शाह ने रविवार को कहा कि भाजपा बंगाल में बड़े अंतर से जीतेगी और 200 सीट हासिल करेगी। साथ ही, पहले चरण में हुए मतदान में 30 सीटों में से 26 सीटें जीतेगी। उनके इस दावे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि बंगाल में भाजपा का माइंडगेम काम नहीं करेगा। इस मौके पर ब्रायन ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि माइंडगेम खेलने से कुछ नहीं होगा। आप (शाह) अपनी सीटों की भविष्यवाणी गुजरात जिमखाना में करें। यह बंगाल है। खेला होबे।

तृणमूल सांसद ने दावा किया कि टीएमसी पहले चरण के चुनाव में बढ़त बनाएगी। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता को बंगाल की बेटी पर भरोसा है। ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार बड़े बहुमत से जीत हासिल करेगी और सरकार बनाएगी। इसके साथ ही उन्होंने फिर दोहराया कि नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ही जीत होंगी। इसके अलावा तृणमूल प्रवक्ता ने भाजपा पर फिर चुनाव जीतने के लिए धन- बल के इस्तेमाल का आरोप लगाया। एक दिन पहले बंगाल में हुए पहले चरण के मतदान के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन कर दावा किया कि भाजपा इस चरण में 30 में से 26 सीटें जीतेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.