जागरण संवाददाता, कोलकाता। सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स ने एलजीबीटीक्यूप्लस समुदाय को प्रोत्साहित करने और सभी लिंगों के लिए समान अधिकारों का जश्न मनाने के लिए वियर योर प्राइड अभियान शुरू किया है। नए अभियान के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए जोइता सेन, निदेशक, सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स ने कहा कि प्राइड मंथ के दौरान समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए सेनको गोल्ड एंड डायमंड ने दो ब्राड फिल्में जारी कीं - वीडियो में ब्राड एंबेसडर दुती चंद और उनकी प्रेमिका को प्यार की स्वतंत्रता के लिए प्रतिज्ञा और एक सेनको गोल्ड ट्रासजेंडर कर्मचारी रूपू के जीवन पर एक और फिल्म दिखाई गई है।

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स के कैमक स्ट्रीट शोरूम में बिक्री विभाग में पाच साल की ट्रासवुमन कर्मचारी रूपू की प्रेरक वास्तविक जीवन की कहानी को इस वीडियो के माध्यम से चित्रित किया गया है। सेनको ने रूपू को समाज में अपने असली रूप की पहचान करने के साथ-साथ इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर डिजिटल वीडियो कमर्शियल में केंद्रीय चरित्र बनकर अपनी कहानी के माध्यम से दूसरों को प्रेरित करने के लिए एक मंच प्रदान किया। ब्राड अभियान वियर योर प्राइड के हिस्से के रूप में फिल्म एलजीबीटीक्यूप्लस समुदाय को बाहर आने और अपने गौरव का जश्न मनाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

सुवनकर सेन, प्रबंध निदेशक और सीईओ, सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स ने कहा कि सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स ने समावेशिता को बढ़ावा दिया है और एलजीबीटीक्यूप्लस समुदाय के कारणों का समर्थन किया है। 2021 में, सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स ने दुती चंद को ब्राड एंबेसडर के रूप में साइन किया। सुभाश्री सेनगुप्ता, मुख्य मानव संसाधन अधिकारी, सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स ने कहा कि एक अन्य ब्राड फिल्म में ब्राड एंबेसडर दुती चंद हैं। फिल्म के माध्यम से दुती चंद सभी से डोंट हाइड, वियर योर प्राइड का आग्रह करती हैं और मुख्यधारा के समाज में समान-सेक्स संबंधों को सामान्य करने के संदेश के साथ प्रेम की स्वतंत्रता के लिए अपनी प्रेमिका से प्रतिज्ञा करती हैं। कैंपेन की टैगलाइन वियर योर प्राइड एलजीबीटीक्यूप्लस समुदाय को अपने प्यार का इजहार निडरता से करने और अपने होने पर गर्व करने के लिए प्रोत्साहित करती है।