Move to Jagran APP

कोलकाता का केपीसी मेडिकल कॉलेज बना बंगाल का 69वां कोविड अस्पताल : ममता

बंगाल में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्य सरकार ने कोलकाता के केपीसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल को कोविड अस्पताल के रूप में संचालित करने का फैसला लिया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 04:22 PM (IST)
कोलकाता का केपीसी मेडिकल कॉलेज बना बंगाल का 69वां कोविड अस्पताल : ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्य सरकार ने कोलकाता के केपीसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल को कोविड अस्पताल के रूप में संचालित करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कोलकाता का केपीसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल राज्य का 69वां कोविड समर्पित अस्पताल होगा।

loksabha election banner

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूर्ण रूप से राज्य सरकार द्वारा संचालित इस कोविड अस्पताल में निशुल्क इलाज होगा और 200 बेड के साथ आज से ही यह कार्य करना शुरू कर देगा।‌ इससे राज्य में विशेष कोविड उपचार की क्षमता बढ़ जाएगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बंगाल सरकार ने कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल को पूर्ण रूप से कोविड अस्पताल के रूप में संचालित करने का निर्णय लिया था।

यहां 500 बेडों की व्यवस्था है। कोरोना के बढ़ते मामले व उपचार की बढ़ती आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार कोविड अस्पताल व बेडों की संख्या लगातार बढ़ा रही है। गौरतलब है कि बंगाल में सोमवार तक कोरोना के कुल 2825 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 1575 एक्टिव केस है। वहीं 172 लोगों की अब तक राज्य में कोविड-19 से मौत हो चुकी है। सोमवार को अबतक का सर्वाधिक 148 नए पॉजिटिव मामले सामने आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.