जागरण संवाददाता, कोलकाता। पूर्वी सेना कमान के तत्वावधान में आयोजित कोलकाता पोलो सीजन- 2021 के अंतर्गत फोर्ट विलियम चैलेंज कप का फाइनल मैच 27 दिसंबर, सोमवार को महानगर के रायल कलकत्ता टर्फ क्लब (आरसीटीसी) के पैट विलियमसन पोलो ग्राउंड में खेला गया। इस पोलो टूर्नामेंट के दो फाइनलिस्ट आर्म्ड कार्प्स/आर्टिलरी और एएससी के बीच खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में आर्म्ड कार्प्स ने 6-4 गोल से शानदार जीत दर्ज कर इस चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया।

आर्म्ड कार्प्स/आर्टिलरी की ओर से लेफ्टिनेंट कर्नल विशाल चौहान ने अकेले पांच गोल दागे। तीन बार पोलो विश्व कप खेल चुके और इंडियन आर्मी टीम के कप्तान विशाल चौहान ने शानदार खेल का परिचय दिया और यह मुकाबला देख रहे दर्शकों ने उनके हर गोल पर जमकर तालियां बजाई। बड़ी संख्या में लोगों ने इस फाइनल मैच का लुफ्त उठाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल एसएस मिश्रा (क्यूएमजी) उपस्थित थे। इस दौरान सेना के वरिष्ठ अधिकारियों और उनकी पत्नियों के अलावा अन्य अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे, जिन्होंने इस पोलो मुकाबले (घुड़दौड़) का भरपूर आनंद उठाया।

फाइनल मुकाबले के अंत में मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल एसएस मिश्रा ने विजेताओं को ट्राफी प्रदान किया और शानदार खेल के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

पूर्वी कमान की ओर से एक बयान में बताया गया कि कोलकाता पोलो सीजन- 2021 के अंतर्गत अब आर्मी कमांडर पोलो कप का फाइनल मुकाबला 31 दिसंबर, शुक्रवार को आरसीटीसी के इसी पोलो ग्राउंड में खेला जाएगा। इस दौरान पूर्वी सेना कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहेंगे।

बताते चलें कि पूर्वी सेना कमान, जिसका मुख्यालय कोलकाता में ही है, की ओर से आर्मी कप घुड़दौड़ समेत अन्य खेल प्रतियोगिताओं का हर साल नियमित रूप से आयोजन किया जाता रहा है। 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर मिली ऐतिहासिक जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पूर्वी कमान की ओर से इस साल स्वर्णिम विजय वर्ष का भी शानदार तरीके से पालन किया गया। 1971 के योद्धाओं के सम्मान में और भारतीय सेना के शौर्य को चिन्हित करने के लिए मनाए गए स्वर्णिम विजय वर्ष में पूर्वी कमान की ओर से यहां पूरे साल भर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 

Edited By: Priti Jha