कोलकाता, राज्य ब्यूरो। किसी भी बीमारी का मुकाबला करने के लिए मानसिक तौर पर मजबूत होना और सकारात्मक सोच व्यक्ति के लिए जरूरी है। इससे बड़ी कोई दवा नहीं होती है। खुद कोरोना संक्रमित होकर भी शहरवासियों व अपने सहकर्मियों के साथ पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा ने यह मंत्र साझा किया है। सहकर्मियों को लिखे पत्र में कुछ इन्हीं बातों पर उन्होंने जोर दिया है।

मानसिक तौर पर मजबूत रहें

शर्मा ने अपने पत्र में कई बार सावधानी बरतने और मानसिक तौर पर मजबूत रहने के लिए जोर दिया है। सूत्रों के अनुसार पिछले सप्ताह पुलिस कमिशनर अनुज शर्मा कोरोना संक्रमित पाये गए थे। रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों की सलाह पर वे होम आइसोलेशन में हैं। उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण दिखे हैं। कोलकाता पुलिस कमिश्नर फिलहाल घर से ही कार्यालय का काम संभाल रहे हैं। इस बीच सहकर्मियों को लिखे अपने पत्र में अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने लिखा है कि बेवजह आतंकित न हों। बीमार पड़ने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें एवं मानसिक तौर पर मजबूत रहें।

ड्यूटी करते समय पूरी सावधानी बरतें

कोरोना के कारण शहीद पुलिस कर्मियों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि आप लोगों से अनुरोध है कि ड्यूटी करते समय पूरी सावधानी बरतें। मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर और फेस शेल्ड का उपयोग करें। बैरक को साफ सुथरा रखें एवं जितना हो सके, सामाजिक दूरी का पालन करें।

कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे पुलिस कर्मियों को धन्यवाद दिया

पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि वे जल्द स्वस्थ होकर वापस ड्यूटी पर लौटेंगे और कोरोना योद्धाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर मैदान में उतरेंगे। सहकर्मियों को लिखे अपने पत्र में पुलिस कमिश्नर ने शुरू में ही उन्हें अपने शारीरिक अवस्था से अवगत कराया। इसके बाद कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे पुलिस कर्मियों को धन्यवाद दिया।  खुद कोरोना संक्रमित होकर भी शहरवासियों व अपने सहकर्मियों के साथ पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा ने यह मंत्र साझा किया है। सहकर्मियों को लिखे पत्र में कुछ इन्हीं बातों पर उन्होंने जोर दिया है।

Posted By: Preeti jha

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस