Move to Jagran APP

Kolkata Incident : हावड़ा स्टेशन पर आरपीएफ की तत्परता से ट्रेन से गिरे यात्री की बची जान, कांस्टेबल की सराहना

बिप्लव चटर्जी निवासी बर्दमान प्लेटफार्म पर गिरा और घिसटते हुए ट्रैक की ओर जाने लगा। आरपीएफ कांस्टेबल एम सोरेन ने बिना देरी किए पकड़ खींचा। आरपीएफ ने प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया। घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ अधिकारियों ने कॉन्स्टेबल की सराहना की है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 08:26 PM (IST)
Kolkata Incident : हावड़ा स्टेशन पर आरपीएफ की तत्परता से ट्रेन से गिरे यात्री की बची जान, कांस्टेबल की सराहना
Kolkata Incident : वहां आरपीएफ नार्थ पोस्ट के कांस्टेबल त्परता दिखाकर यात्री को मौत के मुंह से खींच लाया।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : रेल प्रशासन और आरपीएफ की ओर से चलाए जा रहे तमाम जागरूकता अभियान के बावजूद यात्री अपनी जान से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा हावड़ा स्टेशन में देखने को मिला। चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक यात्री प्लेटफार्म पर गिर पड़ा। इससे पहले की वह घिसटते हुए रेलवे ट्रैक पर गिरता, उससे पहले वहां तैनात आरपीएफ नार्थ पोस्ट के कांस्टेबल ने तत्परता दिखाते हुए यात्री को मौत के मुंह से खींच लिया। 

loksabha election banner

प्लेटफार्म पर गिरा और घिसटते हुए ट्रैक की ओर जाने लगा

जानकारी के अनुसार, गुरुवार शाम लगभग 5.36 बजे हावड़ा स्टेशन के ओल्ड काम्लेक्स स्थित प्लेटफार्म संख्या 4 से 36837 अप बर्दमान मेन लोकल रवाना हुई। इसी बीच चलती ट्रेन में चढने का प्रयास करते वक्त हाथ छूटने से एक यात्री प्लेटफार्म पर गिर पड़ा और घिसटते हुए ट्रैक की ओर जाने लगा।

आरपीएफ कांस्टेबल एम सोरेन ने बिना देरी किए पकड़ खींचा

हल्ला मचते ही डयूटी पर आरपीएफ कांस्टेबल एम सोरेन ने बिना देरी किए यात्री को पकड़कर खींच लिया। यात्री को मामूली चोटें आई है। पूछताछ में उसने अपना नाम बिप्लव चटर्जी, निवासी बर्दमान रेलवे स्टेरशन के पास 85, करबला माठ बताया। आरपीएफ ने प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया। 

पता चलते आरपीएफ अधिकारियों द्वारा कॉन्स्टेबल की सराहना

वहीं, मौके पर मौजूद अन्य यात्रियों ने आरपीएफ कर्मचारी के कार्य की सराहना की है। आरपीएफ अधिकारियों ने भी घटना की जानकारी मिलने के बाद अपने उक्त कॉन्स्टेबल की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.