राज्य ब्यूरो, कोलकाता :  कोलकाता में कोरोना की स्थिति विकट है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 6769 नए मामले सामने आए, 2387 लोग ठीक हुए और 22 की मौत हो गई। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शहर में कल से टीकाकरण शुरू होने वाला है। कोलकाता नगर निगम के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, 16 अप्रैल से शहर के 144 वार्डों में टीकाकरण किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए उचित उपाय भी किए जा रहे हैं।  शहरवासी शहर के स्वास्थ्य केंद्रों से वैक्सीन ले सकते हैं।

विशेषज्ञों का सुझाव है कि कोरोना को रोकने के लिए टीकाकरण पर जोर दिया जाए।  कोलकाता में बुधवार से 120 केंद्रों पर टीकाकरण चल रहा है।  लेकिन पर्याप्त टीकों की कमी है। कोलकाता नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले दो दिनों में 120  के बजाय, केवल 41 केंद्रों का टीकाकरण किया जा रहा था। इस बीच, गुरुवार को राज्य को दो लाख कोविशिल्ड की नई खुराक मिली। बंगाल के लिए तीन लाख कोवैक्सीन भी आवंटित किए गए हैं।  कलकत्ता नगर निगम नए टीके को आम जनता के लिए उपलब्ध कराने की इच्छुक है।

कोलकाता में कोरोना की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हाल ही में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में नगर आयुक्त खलील अहमद, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए शहर भर में टीकाकरण किया जाएगा। वर्तमान में 45 से ऊपर के लोगों को सरकारी नियमों के अनुसार टीका लगाया जा रहा है।

 चुनावी राज्य बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 6769 नए मामले सामने आए, 2387 लोग ठीक हुए और 22 की मौत हो गई। राज्य में अब संक्रमण के कुल मामले छह लाख 36 हजार 885 हो गए हैं। इनमें से पांच लाख 89 हजार 424 लोग ठीक हो चुके हैं और 10,480 की मौत हुई है। राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 36,981 हो गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप