Move to Jagran APP

जानें बंगाल से सांसद लाकेट चटर्जी की किस खूबी की मुरीद हुई भाजपा, बनाया गया उत्तराखंड का चुनाव सह-प्रभारी

2022 में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने बुधवार को अपने प्रभारियों का नाम घोषित किया। बंगाल से भाजपा सांसद लाकेट चटर्जी को उत्तराखंड का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 07:02 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 07:02 PM (IST)
जानें बंगाल से सांसद लाकेट चटर्जी की किस खूबी की मुरीद हुई भाजपा, बनाया गया उत्तराखंड का चुनाव सह-प्रभारी
बंगाल से भाजपा सांसद लाकेट चटर्जी को उत्तराखंड का सह-प्रभारी नियुक्त किया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : 2022 में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने बुधवार को अपने प्रभारियों का नाम घोषित किया। बंगाल से भाजपा सांसद लाकेट चटर्जी को उत्तराखंड का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है। भाजपा नेतृत्व की ओर से बनाए गए चुनाव प्रभारियों के जिम्मे अब उत्तराखंड का चुनावी प्रबंधन होगा।इधर, चटर्जी को उत्तराखंड का सह-प्रभारी बनाए जाने से बंगाल में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में हर्ष है। प्रदेश भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने इसके लिए चटर्जी को बधाई दी है।

loksabha election banner

उत्तराखंड का सह प्रभारी बनीं लाकेट चटर्जी बंगाल की हुगली सीट से लोकसभा सांसद हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने पहली बार यहां से जीत दर्ज की है। चटर्जी ने हाल में हुए बंगाल चुनाव में भी भाजपा के लिए बड़े पैमाने पर काम किया था। चटर्जी प्रदेश भाजपा की महासचिव भी हैं। वह बंगाल प्रदेश महिला मोर्चा की जिम्मेदारी भी संभाल चुकी हैं। राजनीति में आने से पहले वह अभिनय जगत से जुड़ीं थी।

चटर्जी ममता सरकार के खिलाफ अपने आक्रामक तेवर के लिए जानी जाती हैं। बंगाल में उनकी पहचान एक फायरब्रांड नेता के तौर पर है। इधर, उत्तराखंड चुनाव के लिए सह प्रभारी की जिम्मेदारी दिए जाने पर चटर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष का धन्यवाद किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुझ पर विश्वास जताने के लिए आप सभी का धन्यवाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.