मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक और संदिग्ध आतंकी असादुल्ला को चेन्नई से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उसके पास से जाली दस्तावेज और जिहादी पुस्तकें बरामद की गई हैं। उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार. गत माह बिहार के गया से जेएमबी के संदिग्ध आतंकी एजाज अहमद से पूछताछ में असादुल्ला शेख उर्फ राजा का नाम सामने आया था। इसके बाद ही एसटीएफ उसकी तलाश में जुट गई थी। मुखबिर की सूचना पर मंगलवार सुबह एसटीएफ ने चेन्नई के निलनगड़ाई जिला अंतर्गत सेनालपुरम गांव में छापेमारी कर जेएमबी के संदिग्ध आतंकी असादुल्ला को गिरफ्तार कर लिया। वह एक किराये के मकान में रह रहा था। घर की तलाशी में महत्वपूर्ण जाली दस्तावेज और कुछ जिहादी किताबें भी बरामद हुई। पूछताछ में पता चला कि असादुल्ला ब‌र्द्धमान के खागड़ागढ़ विस्फोट के मुख्य आरोपित कौसर और जेएमबी के मुखिया सलाउद्दीन सलाहे का करीबी था।

बेंगलुरु से कौसर की गिरफ्तारी के बाद असादुल्ला भूमिगत हो गया था। गत माह गया से एजाज की गिरफ्तारी के वक्त वह भी वहां था। लेकिन पुलिस को चकमा देकर वह फरार हो गया था। असादुल्ला जेएमबी के चेन्नई मॉड्यूल के मुखिया के तौर पर काम कर रहा था। उसके पर संगठन को मजबूत करने की भी जिम्मेदारी थी। उसे आइडी बनाने में भी महारथ हासिल है। उसने संगठन के कई सदस्यों को इसका प्रशिक्षण भी दिया था। एसटीएफ ने जेएमबी के आतंकी मंसूबों के बाबत जानकारी हासिल करने के लिए उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

 

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप