जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पिछले दिनों पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे का एक विडियो वायरल हो रहा है। इस विडियो में आइपीएस अधिकारी व आइजी (पश्चिमांचल) राजीव मिश्रा वर्दी में उनके पैर छूते नजर आ रहे हैं। पैर छूने से पहले ममता बनर्जी अपने हाथों से आइपीएस राजीव मिश्रा को मिठाई खिलाती हैं। वर्दी में एक आइपीएस अधिकारी के ममता के पैर छूने पर भाजपा ने तीखा हमला बोला है।

पिछले सप्ताह ममता पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा इलाके में गई थीं। इस दौरान उन्होंने वहां अपने साथ मौजूद अधिकारियों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई थी। इसी दौरान ममता बनर्जी ने पश्चिम रेंज के आइजी राजीव मिश्रा को भी मिठाई खिलाई। ममता के मिठाई खिलाने के बाद अधिकारी ने उनके पैर छूए। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान सांसद शिशिर अधिकारी और एडीजी सीएम सुरक्षा विनित गोयल भी मौजूद थे।

ममता सरकार पर भाजपा का अटैक

ड्यूटी पर तैनात वर्दी में आइपीएस अधिकारी के पैर छूने पर भाजपा 'लाल' हो गई है। बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके ममता सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, दीदी के सामने वर्दी नतमस्तक! बंगाल के पश्चिमी जोन के आइजी राजीव मिश्रा ने वर्दी में ममता बनर्जी की चरण वंदना की। ये कैसी व्यवस्था और कैसा लोकतंत्र है?

हम किसी भी एजेंसी से डरे नहीं हैं: ममता

इस बीच बुधवार को सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, एक सरकार, एक नेता, एक पार्टी मुझे लग रहा है कि हम राष्ट्रपति प्रणाली आधारित चुनाव की ओर बढ़ रहे हैं। अन्य सभी पार्टियां खंड-खंड हो गई हैं। जब कर्नाटक सरकार गिरी तो किसी ने कुछ नहीं कहा। वे (बीजेपी) अब कह रहे हैं कि पश्चिम बंगाल पर भी कब्जा करेंगे। मैं देखूंगी कि वे ऐसा कैसे करते हैं। ममता ने कहा, हम किसी भी एजेंसी से डरे नहीं हैं। वे एक दिन एक व्यक्ति को बुलाएंगे और दूसरे दिन दूसरे व्यक्ति को। यदि मैं जेल जाऊंगी तो मैं इसे स्वतंत्रता संघर्ष के रूप में देखूंगी।

बता दें कि बंगाल में भाजपा और तृणमूल के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा था कि अगर उनपर हमला होता है तो वे भी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों को पीटें। सरकार ने दिलीप घोष के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस