Move to Jagran APP

‌Bengal News: देश के विभिन्न स्थानों पर हमले की साजिश रच रहा अलकायदा इन इंडियन सब-कंटीनेंट, पकड़े गए आतंकी ने किया खुलासा

‌Bengal News एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि पेन ड्राइव से पता चला है कि देश के एक दर्जन अति विशिष्ट लोगों पर हमले की साजिश रची जा रही हैं। इनमें से कई राजनीति से जुड़े हैं। सभी के नाम कोड भाषा में लिखे हैं जिन्हें डिकोड कर लिया गया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 03 Nov 2022 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 03 Nov 2022 05:57 PM (IST)
‌Bengal News: देश के विभिन्न स्थानों पर हमले की साजिश रच रहा अलकायदा इन इंडियन सब-कंटीनेंट, पकड़े गए आतंकी ने किया खुलासा
Bengal News: टास्क फोर्स द्वारा गिरफ्तार किए गए भारतीय अलकायदा के आतंकी ने खुलासा किया है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Bengal News: आतंकी संगठन अलकायदा इन इंडियन सब-कंटीनेंट देश के विभिन्न स्थानों पर हमले की साजिश रच रहा है। वह देश की अति विशिष्ट हस्तियों पर हमले की भी फिराक में है। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा गिरफ्तार किए गए भारतीय अलकायदा के आतंकी मोहम्मद हसन के पास से मिली पेन ड्राइव से यह सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

loksabha election banner

मोहम्मद हसन मूल रूप से बंगाल के मालदा जिले का रहने वाला है। उसके घर से बरामद की गई पेन ड्राइव से हमले की जानकारी मिली है। कोलकाता एसटीएफ ने कुछ महीने पहले मोहम्मद हसन को तीन अन्य आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया था। गत मंगलवार को एसटीएफ ने उनके एक और साथी अजीजुल हक को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। वह आतंकियों के लिए फर्जी आधार कार्ड तैयार करने का काम करता था।

एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि पेन ड्राइव से पता चला है कि देश के एक दर्जन अति विशिष्ट लोगों पर हमले की साजिश रची जा रही हैं। इनमें से कई राजनीति से जुड़े हैं। सभी के नाम कोड भाषा में लिखे हैं जिन्हें डिकोड कर लिया गया है। आतंकियों की देश के विभिन्न स्थानों पर हमले कराने की भी साजिश है। गिरफ्तार किए गए दो आतंकियों को एसटीएफ की टीम ने मध्य प्रदेश के भोपाल से गिरफ्तार किया है।

इससे दो दिन पहले ही कलकत्ता पुलिस ने बड़े पैमाने पर यहां एक नेता के घर से हथियार बरामद किए हैं। नेता के घर से बम बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला 8.50 किलो का सामान भी बरामद किया है। पुलिस गिरफ्तार किए गए नेता से इसके बारे में पूछताछ कर रही है। ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि नेता ने ये विस्फोटक किस काम के लिए अपने घर में जमा किए थे। बंगाल में पंचायत चुनाव होने वाले हैं, बताया जा रहा है कि इन्हीं चुनावों में बाहुबल दिखाने और वोटरों को डराने धमकाने और अशंति फैलाने के लिए इन हथियारों का इस्तेमाल किया जाना था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर इन हथियारों को बरामद कर लिया और नेता को गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.