Move to Jagran APP

इस वर्ष में डीआरआइ की टीम ने 100 करोड़ की 430 किलो गैर कानूनी सोना पकड़ा

इस वित्त वर्ष में डीआरआइ की टीम ने 430 किलो गैर कानूनी सोना पकड़ा है जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 10:51 AM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 10:51 AM (IST)
इस वर्ष में डीआरआइ की टीम ने 100 करोड़ की 430 किलो गैर कानूनी सोना पकड़ा
इस वर्ष में डीआरआइ की टीम ने 100 करोड़ की 430 किलो गैर कानूनी सोना पकड़ा

कोलकाता, जागरण संवाददाता। म्यांमार से विदेशी सोना लेकर तस्करी के जरिए सीमा पार कर मिजोरम से सिलीगुड़ी के रास्ते कोलकाता लेकर पहुंचे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम एप लालठंकिमा (26) है। वह मिजोरम की राजधानी आइजोल का रहने वाला है।

loksabha election banner

महानगर के चौरंगी इलाके में एक गेस्ट हाउस से उसे डिरेक्टोरेट ऑफ रेवेंयू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से सोने के 35 बिस्कुट बरामद किए गए हैं जिसका वजन 5.4 किलो और कीमत करीब 1.72 करोड़ रुपये है। इस सोने को उसने दो ट्राली बैग के हैंडल में छिपा कर रखा था।

डीआरआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चौरंगी के सन फ्लावर गेस्ट हाउस में उसके ठहरे होने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद शनिवार की शाम योजना बनाकर यहां छापेमारी की गई। तलाशी के दौरान सोने बरामद होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

उसने प्राथमिक पूछताछ में बताया है कि मिजोरम राज्य की सीमा से सटे म्यांमार सीमा से वह सोने को लेकर सड़क मार्ग से आइजोल व सिलीगुड़ी होते हुए कोलकाता पहुंचा था। यहां वह इसे किसी को बेचने वाला था लेकिन उसके पहले ही डीआरआइ की टीम ने उसे धर दबोचा। उसे रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि इस वित्त वर्ष में डीआरआइ की टीम ने 430 किलो गैर कानूनी सोना पकड़ा है जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.