कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के 78वें जन्मदिन पर रविवार को ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन की ओर से उनकी तस्वीर अंकित 1,000 मास्क बांटे गए। मास्क पर बिग बी की तस्वीर के साथ कोरोना से बचने के लिए उनका संदेश 'दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी' भी लिखा था।

ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन के राज्य सचिव संजय पाटोदिया ने बताया-'जिस तरह से लोग जन्माष्टमी का त्योहार मनाते हैं, हम उसी तरह से अमित जी का जन्मदिन मनाते हैं। वे हमारे लिए भगवान की तरह हैं। अमित जी के जन्मदिन पर हमने उनकी तस्वीर अंकित 1,000 मास्क और 1,000 सैनिटाइजर बांटे हैं। इसके साथ ही 200 गरीब परिवारों में अनाज भी बांटा गया। पाटोदिया ने आगे कहा-'बंडेल गेट इलाके में स्थित अमित जी के मंदिर में जन्मदिन का केक काटा गया।अमित जी की विशेष पूजा- अर्चना की गई।

प्रशंसकों ने बच्चन चालीसा का पाठ भी किया।' गौरतलब है कि पिछले दिनों जब अमिताभ बच्चन व उनके परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमित हो गए थे, उस समय एसोसिएशन की ओर से बिग बी के मंदिर में महामृत्युंजय जाप का आयोजन किया गया था। महामृत्युंजय जाप,  अमिताभ बच्चन के कोरोना संक्रमित होने के बाद से उनके व उनके परिवार के सदस्यों के स्वस्थ होकर घर लौटने तक लगातार चला था। पाटोदिया ने कहा कि अमित जी के जन्मदिन पर हम यही चाहते हैं कि वे हमेशा स्वस्थ प्रसन्न रहें।'

गौरतलब है कि कोलकाता में बिग बी के मंदिर की स्थापना 2001 में हुई थी। तब से यहां नियमित रूप से अमिताभ बच्चन के भक्त उनकी पूजा-अर्चना करते हैं। महानायक का जन्मदिन यहां हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। इस मंदिर में अमिताभ बच्चन से जुड़ीं कई चीजें हैं, जिनमें फिल्म 'अग्निपथ' व 'शहंशाह' में पहने उनके जूते, फिल्म 'अक्स' का सिंहासन, 'कौन बनेगा करोड़पति' में उनके इस्तेमाल किए हुए कई सूट इत्यादि शामिल हैं। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस