Move to Jagran APP

Bengal Chunav: पीएम मोदी ने कांथी में कहा- ममता बनर्जी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरे आती है

Bengal Chunav PM Modi rally in Kanthi मिशन बंगाल प्रधानमंत्री की एक हफ्ते के भीतर बंगाल का यह चौथा दौरा होगा। वहीं 23 जनवरी से लेकर अब तक बीते दो महीने के दौरान पीएम की बंगाल की यह आठवीं यात्रा होगी।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 12:39 PM (IST)
Bengal Chunav: पीएम मोदी ने कांथी में कहा- ममता बनर्जी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरे आती है
बाहरी के मुद्दे पर पीएम मोदी ने ममता पर जमकर बोला हमला, कहा-हम सभी भारत की संतान ।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। PM Modi rally in Kanthi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी मिदनापुर के कांथी में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल के बंगाल के हर घर से एक ही आवाज़ आ रही है, बंगाल के हर मुख से एक ही आवाज़ आ रही है कि 2 मई दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे। ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरे आती है। धमाकों से पूरे-पूरे घर उड़ जाते हैं और दीदी की सरकार सिर्फ देखती रहती है। इस स्थिति को हमें मिलकर बदलना होगा। बंगाल को शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीदी इस बात से बौखलाई हुई हैं ​कि बंगाल के लोग उनका खेला समझ गए हैं, इसलिए तृणमूल वाले आजकल झूठ और प्रपंच पर उतर आए हैं। दीदी आपको नंदीग्राम ने बहुत कुछ दिया अब आप नंदीग्राम के लोगों को बदनाम कर रही हो। नंदीग्राम के स्वाभिमानी लोग इस अपमान की सजा आपको इस चुनाव में जरूर देंगे

प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी आजकल मेदिनीपुर में आकर बार-बार बहाने बना रही हैं, दीदी उन बहनों और परिवारों को जवाब नहीं दे पाई जिनको पहले एम्फान ने तबाह किया और फिर तृणमूल के टोलाबाजों ने लूट लिया। बंगाल का किसान भूल नहीं सकता कि कैसे दीदी ने निर्ममता दिखाई है। दीदी ने आपको पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित रखा।  2 मई को बंगाल के विकास के बीच आ रही दीवारें टूट जाएंगी। यहां भाजपा की सरकार बनेगी और किसानों के हक के 3 साल के पैसे भी उनके खातों में मैं जमा करके रहूंगा। पिछले तीन साल के जो पैसे दीदी ने नहीं दिए, वो मैं किसानों को दूंगा। 

बता दें कि बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक बार फिर राज्य के दौरे पर पहुंचे। प्रधानमंत्री एकदम समय पर ठीक सुबह 11:00 बजे कांथी पहुंच गए। 11:15 पर पीएम का संबोधन शुरू हुआ। सभी को नमस्कार के साथ पीएम ने अपना संबोधन शुरू किया। तृणमूल सांसद दिव्येंदु अधिकारी भी पीएम की रैली में शामिल हो सकते हैं। यह इलाका राज्य की राजनीति में दबदबा रखने वाले अधिकारी परिवार का गढ़ माना जाता है। कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी कांथी से ही सांसद हैं और उन्होंने तीन दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए थे। इससे पहले सुवेंदु दिसंबर में ही भाजपा में शामिल हो गए थे और नंदीग्राम से इस बार ममता बनर्जी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। अधिकारी परिवार का इस पूरे जिले में खासा दबदबा है। पीएम की रैली में सुवेंदु व उनके सांसद पिता शिशिर अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

खबर है कि सुवेंदु के भाई व तमलुक से सांसद द्विव्येंदु अधिकारी भी पीएम की रैली में शामिल होकर भाजपा का दामन थाम सकते हैं। दूसरी ओर, बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बांकुड़ा जिले में तीन रैलियों को संबोधित करेंगी। बताते चलें कि 27 मार्च को राज्य में होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले भाजपा व तृणमूल ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री की एक हफ्ते के भीतर बंगाल का यह चौथा दौरा होगा। वहीं, 23 जनवरी से लेकर अब तक बीते दो महीने के दौरान पीएम की बंगाल की यह आठवीं यात्रा होगी। इससे पहले पीएम ने सात जनवरी को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान, 18 मार्च को पुरुलिया, 20 को खडग़पुर, 21 को बांकुड़ा में रैली की थी। इससे पहले 23 जनवरी को पीएम नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेने कोलकाता आए थे। इसके बाद सात फरवरी को हल्दिया एवं 22 फरवरी को हुगली के डनलप में उन्होंने रैली की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.