Move to Jagran APP

West Bengal Weather Update: बंगाल में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

West Bengal Weather Update बंगाल के तटवर्ती जिलों में अलर्ट जारी किया है। वहां आज से बारिश बढऩे का पूर्वानुमान है। मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है। जो समुद्र में चले गए हैं उन्हें वापस लौटने को कहा गया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 09:42 AM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 09:42 AM (IST)
बंगाल के विभिन्न जिलों में आज से भारी बारिश के आसार हैं।

कोलकाता, राज्‍य ब्यूरो। West Bengal Weather Update: कोलकाता समेत बंगाल के विभिन्न जिलों में आज से भारी बारिश (Heavy Rain Alert) के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव की उत्पत्ति होने की वजह से राज्य के विभिन्न जिलों में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने बंगाल के तटवर्ती जिलों में अलर्ट जारी किया है। वहां आज से बारिश बढ़ने का पूर्वानुमान है। मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है। जो समुद्र में चले गए हैं, उन्हें वापस लौटने को कहा गया है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

आज दक्षिण 24 परगना और पूर्व मेदिनीपुर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आज और कल कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है। बुधवार और गुरुवार को भी विभिन्न जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

राज्य के दक्षिणी जिलों के साथ-साथ उत्तर बंगाल में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कूचबिहार जिलों में मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है। कलिंपोंग और अलीपुरद्वार में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की संभावना है।

कोलकाता नगर निगम भी अलर्ट

भारी बारिश के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज प्रशासनिक अधिकारियों के साथ इससे निपटने की तैयारियों पर बैठक कर सकती हैं। कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) भी अलर्ट है। गौरतलब है कि बंगाल में अभी तक मानसून की बारिश काफी कम हुई है लेकिन आने वाले दिनों में बारिश का परिमाण बढ़ने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

CG Weather News:छत्‍तीसगढ़ में जारी है झमाझम बारिश का दौर, किसानों के खिले चेहरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.