Move to Jagran APP

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने फहराया तिरंगा, ममता बनर्जी ने नेताजी को समर्पित किया कार्यक्रम

Republic Day-2021गणतंत्र दिवस के मौके पर कोलकाता के रेड रोड पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। ममता बनर्जी की मौजूदगी में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने झंडा फहराया है। मुख्यमंत्रीने लिखा- न्याय विचार स्वाधीनता समता और भातृत्व संविधान के इन आदर्शों की रक्षा करने के लिए हमें लड़ाई लड़नी होगी।

By PRITI JHAEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 02:46 PM (IST)
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने फहराया तिरंगा, ममता बनर्जी ने नेताजी को समर्पित किया कार्यक्रम
गणतंत्र दिवस समारोह पर कोलकाता में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने फहराया तिरंगा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। गणतंत्र दिवस के मौके पर कोलकाता के रेड रोड पर मंगलवार को तिरंगा ध्वजारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने झंडा फहराया है। खास बात यह है कि इस बार का गणतंत्र दिवस समारोह बंगाल सरकार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को समर्पित किया है।

loksabha election banner

कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक उपायों के साथ कोलकाता के राजपथ पर टेबलो प्रदर्शनी शुरू हुई है जिसमें बंगाल सरकार की द्वारेसरकार स्वास्थ्य साथी, सबूज साथी, कन्याश्री, जैसी योजनाओं को शामिल किया गया है। कुल 21 टेबलों निकाले गए. रेड रोड पर निकाली गई प्रदर्शनी में नेताजी की प्रतिमा के साथ झांकी निकाली गई।

नेताजी को किया गया समर्पित

गणतंत्र दिवस की सुबह में ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दे दी थी कि इस बार का गणतंत्र दिवस परेड नेताजी सुभाष चंद्र बोस को समर्पित होगा। सीएम ने लिखा था कि न्याय विचार, स्वाधीनता, समता और भातृत्व, संविधान के इन आदर्शों की रक्षा करने के लिए हमें लड़ाई लड़नी होगी, गणतंत्र दिवस के मौके पर सभी भारतीयों को अभिनंदन।

21 टेबलो किए गए प्रदर्शित

इधर कोविड-19 संकट को देखते हुए रेड रोड की परेड पर दर्शकों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया था।परेड स्थल के चारों और पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी थी ताकि कोई प्रवेश न कर सके। इस बार रेड रोड की परेड पर राज्य सरकार की ओर से 21 टेबलो प्रदर्शित किए गए हैं, जिसमें नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा वाली टेबलो विशेष तौर पर आकर्षक रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.