Move to Jagran APP

बेलियाघाटा में विस्फोट को लेकर बिफरे राज्यपाल, कहा- नहीं जागी सरकार, हाल की घटनाओं ने बनाया लोकतंत्र का तमाशा

निशाना - बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा- बार-बार चेतावनी के बावजूद नहीं जागी राज्य सरकार। राज्य में बढ़ती हिंसा और बिगड़ती कानून- व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री को चार पन्ने का पत्र भी लिखा। राज्यपाल ने इस पत्र को ट्विटर पर भी डाला है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 06:00 PM (IST)
बेलियाघाटा में विस्फोट को लेकर बिफरे राज्यपाल, कहा- नहीं जागी सरकार, हाल की घटनाओं ने बनाया लोकतंत्र का तमाशा
विभिन्न मुद्दों को लेकर राज्यपाल लगातार राज्य सरकार के खिलाफ हमलावर हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अब महानगर के बेलियाघाटा इलाके में एक क्लब में मंगलवार को हुए विस्फोट को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला है। बुधवार को उन्होंने कहा कि हाल की घटनाओं ने राज्य में लोकतंत्र का तमाशा बनाया है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और नागरिकों के अधिकारों की रक्षक माने जाने वाली सरकार अपने सिद्धांतों का उल्लंघन कर लोगों को पीड़ा दे रही है।

loksabha election banner

बिगड़ती कानून व्यवस्था व हिंसा की घटनाओं पर गंभीर सवाल 

राज्यपाल ने हालिया घटना को लेकर मुख्यमंत्री को फिर चार पन्ने का पत्र भी भेजा है, जिसमें राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था व हिंसा की घटनाओं पर उन्होंने गंभीर सवाल उठाए हैं। राज्यपाल ने इस पत्र को ट्विटर पर भी डाला है। 

हाल की घटनाएं लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण तमाशे को दर्शाती है

उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'हाल की घटनाएं राज्य में लोकतंत्र के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण तमाशे को दर्शाती है। सरकार को नागरिकों के अधिकारों का रक्षक माना जाता है लेकिन वह खुद सिद्धांतों का उल्लंघन कर नागरिकों को प्रताड़ित कर रही है।

अवैध बम बनाने और गैरकानूनी हिस्सा का मुद्दा उठाना बेकार 

मैं पल- पल मुख्यमंत्री के समक्ष राज्य में अवैध बम बनाने और गैरकानूनी हिस्सा का मुद्दा उठाता रहा और इसी इंतजार में मनीष शुक्ला की हत्या हो गई और अब कोलकाता के बेलियाघाटा में क्लब की छत पर विस्फोट की घटना सामने आई है।'

सरकार को बार-बार आगाह किए जाने के बावजूद ध्यान नहीं

राज्यपाल ने जोर देकर कहा कि राज्य में बढ़ती हिंसा के बारे में राज्य सरकार को बार-बार आगाह किए जाने के बावजूद इस पर ध्यान नहीं दिया गया। इसका परिणाम है कि दिनोंदिन स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। बताते चलें कि विभिन्न मुद्दों को लेकर राज्यपाल लगातार राज्य सरकार के खिलाफ हमलावर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.