राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता के पास शुक्रवार सुबह चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 11 किलोग्राम सोने की छड़ें बरामद की गईं। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर 24 परगना जिले में बेलघरिया एक्सप्रेस-वे पर संदिग्ध रूप से खड़ी एक कार में बैठे लोगों से पूछताछ की गई, जिसके बाद पुलिस ने वाहन की तलाशी ली। उन्होंने बताया कि कार से 11 किलोग्राम वजन की सोने की छड़ें बरामद की गईं। अधिकारी ने इस संबंध में अन्य ब्योरा देने से इन्कार करते हुए कहा, हमने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जांच जारी है।

बांग्लादेश से सोने की तस्करी कर भारत लाया जा रहा था

अधिकारी के अनुसार पूछताछ में चारों लोग इतनी बड़ी मात्रा में सोना मिलने की वजह और कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। फिलहाल पुलिस आगे की जांच में जुट गई है। अनुमान है कि बांग्लादेश से सोने की तस्करी कर भारत लाया जा रहा था।

27 सोने के सिक्के और तीन सोने की छड़ें बरामद की गईं

बता दें कि इससे पहले हाल में कस्टम विभाग ने कोलकाता एयरपोर्ट पर सिंगापुर से लौटे एक भारतीय नागरिक को सोने के साथ पकड़ा था। यात्री के पास से करीब 56 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना बरामद किया गया था। पकड़े गए यात्री मुकेश अग्रवाल के पास से 27 सोने के सिक्के और तीन सोने की छड़ें बरामद की गईं, जिसका वजन करीब 1140 ग्राम है।

कई बार कोलकाता एयरपोर्ट पर सोने को जब्त करने के मामले सामने आए

गौरतलब है कि इसके पहले भी कई बार कोलकाता एयरपोर्ट पर सोने को जब्त करने के मामले सामने आ चुके हैं। बता दें कि इससे पहले बीते नौ सितंबर को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को नाकाम करते हुए 1.26 करोड़ रुपये मूल्य के 21 सोने के बिस्कुटों को जब्त किया था, जिसका वजन 2.450 किलोग्राम है। अधिकारियों ने बताया कि एक पुख्ता सूचना के आधार पर विशेष अभियान चलाकर कृष्णा नगर सेक्टर अंतर्गत बीएसएफ की सीमा चौकी मामाभागीना इलाके से जवानों ने इसे जब्त किया था। हालांकि तस्कर भाग निकला था। सोने की बांग्लादेश से तस्करी की जा रही थी।

Edited By: Vijay Kumar