राज्य ब्यूरो, कोलकाता। fire in South 24 Pargana. बंगाल में कोरोना संकट के बीच महानगर से सटे दक्षिण 24 परगना के महेशतला में गुरुवार तड़के एक चाय पैकेजिंग के गोदाम में भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। कागज के कार्टून, प्लास्टिक और अन्य ज्वलनशील सामानों की मौजूदगी के कारण आग काफी तेजी से फैली। सूचना के बाद दमकल की 14 इंजनों की मदद से आग पर काबू पाया गया। इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। आग किन वजहों से लगी इसके कारणों का अभी पता नहीं चला है।‌ पुलिस जांच कर रही है।

दमकल विभाग के मुताबिक, जब गोदाम से आग की तेज लपटें निकलने लगीं तब जाकर स्थानीय लोगों को इस बारे में जानकारी मिली। धुएं के गुब्बार की वजह से पूरे क्षेत्र में लोगों को परेशानी होने लगी थी। आनन-फानन में अग्निशमन विभाग को इस बारे में सूचना दी गई। एक के बाद एक अग्निशमन विभाग की 14 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

इस आग में गोदाम का एक हिस्सा पूरी तरह जलकर खाक हो गया। हालांकि अग्निशमन विभाग की तत्परता की वजह से इसे और अधिक फैलने से रोक दिया गया और काबू किया गया। किस वजह से आग लगी थी यह भी पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि अग्निकांड में लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया है। हालांकि घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। 

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना के नए मामलों का पिछला सभी रिकॉर्ड गुरुवार को टूट गया। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के रिकॉर्ड 344 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। एक दिन में अबतक का यह सर्वाधिक मामला है। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4536 हो गया है जिनमें 2573 एक्टिव केस है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है।

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस