Move to Jagran APP

ईएसआइ अस्पताल परिसर में भीषण आग, 50-60 टीन के मकान खाक

- परिसर में श्रमिकों के अस्थाई मकान में अपराह्न तीन बजे लगी आग - आग में दो रसोई गैस सिलिंडर म

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 03:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 03:37 PM (IST)
ईएसआइ अस्पताल परिसर में भीषण आग, 50-60 टीन के मकान खाक

- परिसर में श्रमिकों के अस्थाई मकान में अपराह्न तीन बजे लगी आग

loksabha election banner

- आग में दो रसोई गैस सिलिंडर में हुआ जोरदार विस्फोट

- शार्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान

जागरण संवाददाता, हावड़ा : बालीटिकुड़ी स्थित ईएसआइ अस्पताल परिसर में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग अस्पताल परिसर में अस्थाई टीन की झोपड़ियों में लगी। अपराह्न तीन बजे लगी इस आग की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल के चार इंजनों की मदद से आग को घंटों की मशक्कत के बाद काबू में किया जा सका। हालांकि 50-60 टीन के मकान जलकर खाक हो गए हैं।

दमकल सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ईएसआइ अस्पताल का नवीनीकरण का कार्य चल रहा है। इसके लिए वहां श्रमिक काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन श्रमिकों के रहने के लिए अस्पताल परिसर में ही अस्थाई रूप से 50-60 टीन के मकान बनाए गए थे। रविवार की दोपहर श्रमिक वहां खाना बना रहे थे। इस दौरान इनमें से एक झोपड़ी में अचानक आग लग गई। आग की लपटें देख मौजूद श्रमिकों में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। देखते ही देखते आग तेजी से दूसरे टीन के मकानों तक पहुंच गई। आग की घटना में टीन के मकान में रखे दो रसोई गैस सिलिंडरों में जोरदार धमाकों के साथ विस्फोट हो गया। आग लगने पर पहले तो श्रमिकों ने पानी फेंक आग बुझाने की कोशिश की। हालांकि आग की भयावहता को देखते हुए दमकल विभाग को सूचना दी गई। सूचना पाकर मौके पर दमकल के चार इंजन पहुंचे। घंटों की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग को काबू में कर लिया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। आग कैसे लगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है। दमकल विभाग के प्राथमिक अनुमान के अनुसार बिजली के तार शार्ट सर्किट के कारण आग लग होगी। जांच रिपोर्ट के बाद ही आग लगने के वास्तिवक कारणों का पता लगने की बात कही गई है। दमकल विभाग अग्निकांड की जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.