Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल चुनाव में टीएमसी व भाजपा के लिए हॉट केक बने फिल्मी सितारे

तृणमूल और भाजपा दोनों ही दलों ने कई अभिनेता-अभिनेत्रियों को टिकट देकर चुनावी मैदान में भी उतारा है। वहीं दोनों दलों को लगता है कि लोगों को लुभाने में ये अभिनेता-अभिनेत्री बहुत कारगर साबित होंगे। इनके जरिए विभिन्न जगहों पर रोड शो व रैलियां भी करवाई जा रही है।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 01:20 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 11:45 AM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल चुनाव में टीएमसी व भाजपा के लिए हॉट केक बने फिल्मी सितारे
तृणमूल और भाजपा दोनों ही दलों ने कई अभिनेता - अभिनेत्रियों को टिकट देकर चुनावी मैदान में भी उतारा है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में स्थानीय फिल्म उद्योग टॉलीवुड के कई हस्तियों ने विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) व भाजपा का दामन थामा है। दोनों ही दलों के लिए ये फिल्मी सितारे हॉट केक बने हुए हैं और उनसे उन्हें चुनाव में बहुत उम्मीदें हैं। पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा और टीएमसी हर संभव पैंतरा आजमा आ रही हैं। वहीं चुनावी जंग के बीच टेलीविजन और बड़े पर्दे के टॉलीवुड सेलिब्रिटीज दोनों ही पार्टियों के लिए हॉट केक की तरह बन गए हैं। जनता को लुभाने के लिए वे इनका भरपूर इस्तेमाल करना चाहते हैं।

loksabha election banner

तृणमूल और भाजपा दोनों ही दलों ने कई अभिनेता - अभिनेत्रियों को टिकट देकर चुनावी मैदान में भी उतारा है। वहीं, दोनों दलों को लगता है कि लोगों को लुभाने में ये अभिनेता-अभिनेत्री बहुत कारगर साबित होंगे। इनके जरिए विभिन्न जगहों पर रोड शो व रैलियां भी करवाई जा रही है। दरअसल बंगाल के प्रमुख राजनीतिक दलों ने स्थानीय फिल्म स्टारों को चुनावी राजनीति में शामिल होने के लिए वैकल्पिक करियर का मार्ग भी प्रशस्त किया है। 

हर गुजरते दिन के साथ चुनावों को लेकर बढ़ती गर्मी के बीच दोनों दलों ने स्थानीय सिने-स्टार्स के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। राजनीतिक पार्टियों की सदस्यता लेने वाले इन सेलिब्रिटीज को तत्काल टिकट भी दिए गए।ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही टॉलीवुड अभिनेताओं जैसे कंचन मल्लिक, सयानी घोष, सोहम चक्रवर्ती, जून मल्लाह, निर्देशक राज चक्रवर्ती आदि की उम्मीदवार सूची की घोषणा कर दी थी। तृणमूल सुप्रीमो ने चुनाव मैदान में उतारा था। अभिनेता कंचन मल्लिक, जो कुछ दिन पहले ही हुगली के उत्तरपारा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। चांदीपुर से सोहम चक्रवर्ती, बैरकपुर से निर्देशक राज चक्रवर्ती, बांकुरा की अभिनेत्री सायंतिका, मिदनापुर सदर से जून मल्लाह, आसनसोल दक्षिण से सयानी घोष, बनर्जी ने तृणमूल के उम्मीदवार की सूची जारी किया था। तृणमूल उम्मीदवार की सूची जारी करते हुए बनर्जी ने कहा था, मैंने इस बार उम्मीदवारों का नाम चुनते समय युवाओं को महत्व दिया है और ये सभी युवा हैं। तृणमूल सुप्रीमो ने इस बार बंगाली सेलेब्स समेत करीब 40 प्रतिशत चेहरे नए लिए हैं। 

इतना ही नहीं तृणमूल कांग्रेस राजनीति में कदम रख रहे इन नए नवेले नेताओं को दिल जीतने के हुनर भी सिखा रही है। इसके लिए पार्टी ने बाकायदा एक वर्कशॉप का आयोजन भी किया था। इसमें पार्टी के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओब्रायन ने इन टॉलीवुड सेलिब्रिटीज को बताया कि वे कैसे प्रचार करें और कैसे सामान्य मतदाताओं का दिल जीतें। डेढ़ घंटे की इस वर्कशॉप में निर्देशक राज चक्रवर्ती, सुदेशना रॉय, मनाली डे, सौरव दास, रनिता दास, श्रीमाता भट्टाचार्य आदि ने हिस्सा लिया था। वहीं पिछले महीने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता यश दासगुप्ता, सौमिली घोष विश्वास, पापिया अधिकारी, मिनाक्षी घोष, सुतापा मुखर्जी, त्रमिला भट्टाचार्य और मल्लिका बनर्जी, निर्देशक राज मुखर्जी, निर्माता-निर्देशक अतनु रॉय और संगीत निर्देशक सुभायु बेदोगगो ने भाजपा की सदस्यता ली थी।

तृणमूल के करीबी माने जाने वाले अभिनेता हिरन चटर्जी भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्हें पिछले महीने मालदा और दक्षिण दिनाजपुर जिले में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ प्रचार करते हुए भी देखा गया था। उन्हें भाजपा ने खड़गपुर-सदर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। वहीं अभिनेत्री पपीया अधिकारी को उलुबेरिया-दक्षिण से, पायल सरकार को बहला-पूर्व से और यश दासगुप्ता को हुगली जिले के चंदिताला से मैदान में उतारा है।

बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ने फिल्मी सितारों को चुनाव मैदान में उतारा है। दोनों पार्टियों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा सेलीब्रिटीज को चुनाव लड़ाया जाए, खासकर बंगाली फिल्मों के सितारों को सबसे ज्यादा महत्ता दी जा रही है। दूसरों के गढ़ में ममता की पार्टी ने टॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री सायोनी घोष को भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के गढ़ आसनसोल से टिकट दिया है, जहां से वो पिछले दो लोकसभा चुनावों से चुनाव जीत रहे हैं।  दूसरी ओर भाजपा ने भी बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से चुनाव मैदान में उतारा। जाहिर है जब दक्षिणपंथियों ने स्थानीय सेलिब्रिटीज को अपनी ओर लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी तो वामपंथी दल कैसे पीछे रहते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.