राज्य ब्यूरो, कोलकाता : जेआइएस समूह ने शिक्षा, संस्कृति, खेल व अन्य क्षेत्रों में प्रशंसनीय कार्यों को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत बंगाल में इससे जुड़े असाधारण प्रतिभाओं को सम्मानित किया। समूह की ओर से शनिवार को कोलकाता के साइंस सिटी आडिटोरियम में आयोजित जेआइएस महासम्मान 2022 के मौके पर यह सम्मान दिया गया। इस वर्ष जेआइएस महासम्मान पुरस्कार प्राप्त करने वालों में बंधन बैंक के एमडी व सीइओ चंद्रशेखर घोष, प्रसिद्ध फुटबालर सुब्रत भट्टाचार्य, भारतीय शास्त्रीय तबला वादक डा सिद्धार्थ घोष, न्यूरो साइंटिस्ट डा सिद्धार्थ घोष, साइंटिस्ट डा पार्थ प्रतिम मजूमदार रहे, जिन्हें यह सम्मान प्रदान किया गया।

इस अवसर पर जेआइएस समूह के संस्थापक दिवंगत सरदार जोधा सिंह के सम्मान में डाक टिकट भी जारी किया गया। कोलकाता सर्कल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल नीरज कुमार की उपस्थिति में यह डाक टिकट जारी किया गया। सरदार जोधा सिंह को श्रद्धांजलि देने के साथ इस अवसर पर समूह के शिक्षण संस्थानों के संकाय छात्रों और स्टाफ सदस्यों के बीच अकादमिक पुरस्कारों का भी वितरण किया गया। अकादमिक सत्र एवं कुछ चयनित परियोजनाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुआ, जिसमें कमलिका चटर्जी, राणा सरकार जैसे टालीवुड कलाकारों ने समां बांध दिया।

इस समारोह के मौके पर जेआइएस समूह के प्रबंध निदेशक सरदार तरनजीत सिंह ने कहा कि वर्ष के इस समय में हम हर साल उन प्रतिभाओं का सम्मान करते हैं जिन्होंने पूरे समय में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। इसका उद्देश्य यह है कि दूसरों को भी इससे प्रेरणा मिले और वह और बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने साथ ही कहा कि जेआइएस यूनिवर्सिटी व समूह से जुड़े विभिन्न शिक्षण संस्थान गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की दिशा में बेहतर काम कर रहा है और इसके विद्यार्थियों को बेहतर प्लेसमेंट भी मिल रहा है।

Edited By: Vijay Kumar