Move to Jagran APP

Bengal Civic Election: बंगाल में निकाय चुनाव में भी भाजपा को पीएम मोदी पर ही भरोसा

Bengal Civic Election बंगाल में भगवा खेमे को भरोसा है कि पीएम मोदी अभी भी पार्टी का एकमात्र चेहरा हैं जिसके जरिए पार्टी सभी कठिनाइयों को पार कर सकती है। बंगाल निकाय चुनाव के दो महीने बाकी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 06:07 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 06:07 PM (IST)
बंगाल में निकाय चुनाव में भी भाजपा को पीएम मोदी पर ही भरोसा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में निकाय चुनाव में भी भाजपा को पीएम मोदी पर ही भरोसा है। इसके तहत पार्टी ने आगामी निकाय चुनाव में पीएम मोदी के कटआउट के जरिए जोरदार प्रचार अभियान चलाएगी। दरअसल, कोलकाता नगर निगम चुनाव में पार्टी की भारी पराजय की मुख्य वजह प्रचार में कमी को बताया जा रहा है। इसे ध्यान में रखकर ही भाजपा निकाय चुनाव में जोर शोर से प्रचार करना चाहती है। भगवा खेमे को भरोसा है कि पीएम मोदी अभी भी पार्टी का एकमात्र चेहरा हैं, जिसके जरिए पार्टी सभी कठिनाइयों को पार कर सकती है। निकाय चुनाव के दो महीने बाकी है। कोलकाता नगर निगम चुनाव में भाजपा की ओर से प्रचार नहीं के बराबर किया गया था। मीना देवी, विजय ओझा जैसे उम्मीदवारों ने अपनी ही जनशक्ति के बल पर जीत हासिल की है। भाजपा नेतृत्व मानना है कि केवल जनशक्ति ही सफलता के द्वार खोल सकती है। पार्टी के भीतर यह तय हो गया है कि बिना एक पल की देरी किए एक व्यापक अभियान शुरू किया जाए। इस कड़ी में भगवा पीएम मोदी को ही सामने रखना चाहती है। जिलों में मोदी का हाफ बस्ट कटआउट भेजे जा रहे हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बंगाल भाजपा ने हाल में नई राज्य कमेटी के पुनर्गठन के बाद अब शनिवार को नई जिला कमेटियों की भी घोषणा कर दी।इसमें राज्य के सभी 42 सांगठनिक जिलों के जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। कुछ माह पहले नए प्रदेश अध्यक्ष बने डा सुकांत मजूमदार ने नवनियुक्त जिला अध्यक्षों की सूची जारी की। सूची के अनुसार, राज्य कमेटी की तरह जिला स्तर पर भी भाजपा के सांगठनिक प्रारूप में व्यापक फेरबदल किया गया है। जिलाध्यक्षों के साथ ही नए जिला प्रभारी भी नियुक्त किए गये हैं। वहीं विभिन्न जिलों को लेकर समन्वय कमेटी का भी गठन किया गया है। उनके संयोजक नियुक्त किये गये हैं। वहीं नए जोन प्रभारी व जोन संयोजक भी नियुक्त किए गए हैं। आसनसोल से विधायक अग्निमित्रा पाल को कोलकाता एवं दक्षिण 24 परगना जोन का संयोजक बनाया गया है। निर्मल कर्मकार को सांसद लाकेट चटर्जी के साथ पुरुलिया और बर्द्धमान जिले का संयोजक बनाया गया है। वहीं, विधायक डा अजय पोद्दार को पुरुलिया जिले का प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह कई और नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। नई सूची के अनुसार जिलों में भी युवा चेहरों को तरजीह दी गई है। इससे पहले गुरुवार को नई राज्य कमेटी की घोषणा की गई थी। इसमें कई पुराने चेहरे को नई कमेटी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था जबकि कई युवा व नए चेहरों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.