Move to Jagran APP

West Bengal: गरियाहाट में वृद्धा की हत्या के आरोप में बड़ी बहू और पोती गिरफ्तार

गरियाहाट के गरचा प्रथम लेन में घर में अकेली रहने वाली 60 वर्षीय महिला उर्मिला झूंट की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने मृतका की बड़ी बहू और पोती को गिरफ्तार कर लिया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 10:00 AM (IST)
West Bengal: गरियाहाट में वृद्धा की हत्या के आरोप में बड़ी बहू और पोती गिरफ्तार
West Bengal: गरियाहाट में वृद्धा की हत्या के आरोप में बड़ी बहू और पोती गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। गरियाहाट के गरचा प्रथम लेन में घर में अकेली रहने वाली 60 वर्षीय महिला उर्मिला झूंट की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने मृतका की बड़ी बहू और पोती को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि बुधवार की रात दोनों ने मिल कर वृद्धा की हत्या की। पोती ने पुलिस के समक्ष कबूल भी कर लिया है कि मां के साथ मिल कर उसी ने अपनी दादी की हत्या की है।

loksabha election banner

वहीं, पुलिस को संदेह है कि हत्या में कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं, क्योंकि वृद्धा की इतनी नृशंस हत्या दोनों मिल कर नहीं कर सकती हैं। पुलिस आरोपितों को शनिवार को अदालत में पेश करेगी और हिरासत में लेकर उनसे सच्चाई का पता लगाएगी।

हत्या के पीछे किसी स्वजन के हाथ होने का पुलिस को पहले से ही था संदेह

वृद्ध उर्मिला की हत्या के पीछे परिवार के ही किसी सदस्य का हाथ होने का पुलिस को पहले से ही संदेह था। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने मृतका की पोती से लगातार पूछताछ शुरू की, क्योंकि वही बुधवार की रात 10 बजे खाना खिलाने पहुंची थी। इसके बाद से वृद्धा का परिवार के किसी सदस्य से कोई संपर्क नहीं था।

पूछताछ में बार-बार बयान बदलने पर पुलिस ने पोती से सख्ती बरती, तो वह टूट गई और अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि मां के साथ मिल कर उसी ने अपनी दादी की हत्या की है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर पता लगाने में जुटी है कि हत्या में उसने साथ और कौन था और उन लोगों ने किन कारणों से वृद्धा की हत्या की।

छोटे बेटे पर भी है पुलिस को संदेह

सूत्रों की मानें तो वृद्धा की हत्या की जाचं में जुटी पुलिस को मृतका के छोटे बेटे पर भी संदेह है। क्योंकि गरचा रोड स्थित मकान को लेकर छोटे बेटे के साथ उर्मिला का लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसका पता पुलिस को तब चला जब उक्त मकान में काम करने वाली पुरानी नौकरानी से पूछताछ की गई।

24 बार चाकू घोंपने के बाद गला काट कर की गई थी हत्या

पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बताया कि वृद्धा उर्मिला को मौत की नींद सुलाने के लिए 24 बार धारदार हथियार से घोंपा गया था। यही नहीं मौत सुनिश्चित करने के लिए अंत में गला काट दिया गया था। गौरतलब हो कि गुरुवार की सुबह 11. 30 बजे गरियाहाट के गड़चा रोड स्थित मकान से उर्मिला झूंट का सिर कटा शव बरामद हुआ था। वृद्धा के घर में काम करने पहुंची नौकरानी ने ही वृद्धा को खून से लथपथ हालत में बिस्तर पर पड़ा देख कर शोर मचाया था। बाद में पड़ोसियों की मदद से पुलिस को सूचित किया गया।

पुलिस पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। घर में सामान बिखरा देख पहले पुलिस को भी लगा था कि डकैती के इरादे से हत्या हुई होगी, लेकिन जब पैसे और गहने घर से बरामद होने के बाद पुलिस आश्वस्त हो गई कि हत्या किसी और कारण से हुई है। पड़ोसियों ने ही बताया कि मूल रूप से पंजाब की रहने वाली उर्मिला के पति का पहले ही निधन हो चुका था। कुछ माह पहले बड़े बेटे की भी मौत हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.