Move to Jagran APP

ईडी ने रोजवैली ग्रुप की 130 करोड़ की संपत्तियां की जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग मामले में रोजवैली ग्रुप ऑफ कंपनीज की नई दिल्ली स्थित 130 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की हैं

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 12:47 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 12:47 PM (IST)
ईडी ने रोजवैली ग्रुप की 130 करोड़ की संपत्तियां की जब्त
ईडी ने रोजवैली ग्रुप की 130 करोड़ की संपत्तियां की जब्त

कोलकाता,  जागरण न्यूज नेटवर्क। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग मामले में रोजवैली ग्रुप ऑफ कंपनीज की नई दिल्ली स्थित 130 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की हैं। इनमें चल और अचल, दोनों तरह की संपत्तियां शामिल हैं। प्रीवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रोजवैली ग्रुप ने उच्च रिटर्न का झांसा देकर आम लोगों से कुल 17,500 करोड़ रुपये की उगाही की थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रोजवैली ने इसमें से 10,857 करोड़ रुपये का भुगतान किया, जिसमें 2,430 करोड़ रुपये का ब्याज शामिल था।

बाकी 9,000 करोड़ का अब तक भुगतान नहीं किया गया है। रिजर्व बैंक एवं भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड, दोनों रोजवैली ग्रुप पर नियमों का उल्लंघन कर जनता से रुपये की उगाही करने की बात कह चुकी है। ईडी मामले की जांच के दौरान अबतक 4,200 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त कर चुकी है।

जांच में रोजवैली ग्रुप की दिल्ली में और 130 रुपये की चल व अचल संपत्तियों होने का पता चला, जिसके बाद उसे भी जब्त कर लिया गया है।

ईडी ने रोजवैली ग्रुप के चेयरमैन गौतम कुंडु को 25 मार्च, 2015 को गिरफ्तार किया था। उस समय से ही वे न्यायिक हिरासत में हैं। उनकी जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट भी खारिज कर चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.