Move to Jagran APP

Sandeshkhali Violence: जमीन कब्जे का पैसा TMC फंड में देता था शाहजहां, ED ने खोले कई राज

संदेशखाली कांड के मुख्य आरोपित शाहजहां शेख व उसके पांच करीबी सहयोगी जमीन कब्जे का पैसा टीएमसी के पार्टी फंड में भी देते थे। सोमवार को कोलकाता सिटी सेशन कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में ईडी ने दावा किया है कि शाहजहां और उसके सहयोगी शिबू हाजरा से पूछताछ में पता चला कि 2018-2023 तक जमीन कब्जे का पैसा पार्टी फंड में दिया गया था।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Tue, 11 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Sandeshkhali Violence: जमीन कब्जे का पैसा TMC फंड में देता था शाहजहां, ED ने खोले कई राज
ईडी ने दावा किया है कि 2018-2023 तक जमीन कब्जे का पैसा पार्टी फंड में दिया गया था। (File Photo)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। संदेशखाली कांड के मुख्य आरोपित शाहजहां शेख व उसके पांच करीबी सहयोगी जमीन कब्जे का पैसा टीएमसी के पार्टी फंड में भी देते थे। सोमवार को कोलकाता सिटी सेशन कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में ईडी ने दावा किया है कि शाहजहां और उसके सहयोगी शिबू हाजरा से पूछताछ में पता चला कि 2018-2023 तक जमीन कब्जे का पैसा पार्टी फंड में दिया गया था।

बता दें कि शाहजहां पर संदेशखाली व उसके आसपास के इलाकों में स्थानीय लोगों की जमीन हड़पने, महिलाओं के यौन शोषण करने के साथ ईडी अधिकारियों पर हुए हमले की घटना में संलिप्तता का आरोप है। इस घटना में ईडी शाहजहां के चार सहयोगियों जार्ज कुट्टी, राबेया बीबी मोल्ला, प्रताप बिश्वास व जया साव की तलाश कर रही है। उन पर आरोप है कि उन्होंने कई बार शाहजहां को काले धन को सफेद करने में मदद की।

शेख सिराजुद्दीन की भी तलाश जारी

ईडी शाहजहां के सहयोगी शेख सिराजुद्दीन की भी तलाश कर रही है। ईडी ने यह भी दावा किया कि शाहजहां की कंपनी मेसर्स शेख सबीना का 2018 से 2023 तक कुल मुनाफा चार करोड़ 48 लाख रुपये था। इस बीच ईडी ने यह भी दावा किया कि शिबप्रसाद हाजरा ने जेलियाखाली में मत्स्य पालन केंद्र के नाम पर 900 बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया है। शाहजहां को फरवरी के अंत में राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। वह फिलहाल जेल में हैं।