Move to Jagran APP

TMC विधायक हमीदुल रहमान ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ( Central Election Commission ) ने मतदाताओं को धमकाने के लिए बंगाल के टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान को कारण बताओ नोटिस जारी किया। बता दें कि रहमान को यह कहते हुए सुना गया था कि केंद्र सरकार की सेनाएं ( केंद्रीय बल ) 26 अप्रैल तक यहां रहेंगी। उसके बाद आपको हमारी सेनाओं के साथ रहना होगा। फिर शिकायत मत करना कि मुझे क्या और क्यों हुआ।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Wed, 24 Apr 2024 11:45 PM (IST)
TMC विधायक हमीदुल रहमान को कारण बताओ नोटिस जारी (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं व मतदाताओं को धमकी देकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मंगलवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक हमीदुल रहमान को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

बता दें कि रहमान को यह कहते हुए सुना गया था कि केंद्र सरकार की सेनाएं (केंद्रीय बल) 26 अप्रैल तक यहां रहेंगी। उसके बाद आपको हमारी सेनाओं के साथ रहना होगा। फिर शिकायत मत करना कि मुझे क्या और क्यों हुआ।

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आयोग ने इस महीने की शुरुआत में चोपड़ा से विधायक रहमान द्वारा उत्तर दिनाजपुर जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र में दिए गए भाषण की जांच की। उनसे 25 अप्रैल को शाम पांच बजे तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने को कहा है।

यह भी पढ़ें: '8 घंटे शांति से त्योहार नहीं मना सकते, वहां मतदान की कोई जरूरत नहीं', रामनवमी हिंसा पर कलकत्ता HC की टिप्पणी

यह भी पढ़ें: West Bengal: मुख्य सचिव के खिलाफ रूल जारी करने की हाईकोर्ट ने दी चेतावनी, शिक्षा विभाग में भर्ती का मामला