Move to Jagran APP

ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने सिनेमाघरों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की राहत पैकेज की अपील

ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन (ईआइएमपीए) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लॉकडाउन के कारण बदहाल हो चुके सिनेमाघरों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने की अपील की है। ईआईएमपीए ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सिनेमाघर प्रबंधनों की परेशानी से अवगत कराया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 08:27 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 08:27 PM (IST)
ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने सिनेमाघरों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की राहत पैकेज की अपील
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लॉकडाउन के कारण बदहाल हो चुके सिनेमाघरों के लिए राहत पैकेज की अपील

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन (ईआइएमपीए) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लॉकडाउन के कारण बदहाल हो चुके सिनेमाघरों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने की अपील की है। ईआईएमपीए ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सिनेमाघर प्रबंधनों की परेशानी से अवगत कराया है। पत्र में कहा गया है कि पिछले साल 17 मार्च से कुछ महीनों तक और इस साल एक मई से फिल्मों का प्रदर्शन बंद होने के कारण सिनेमाघर प्रबंधनों के लिए अपने कर्मचारियों को वेतन दे पाना कठिन हो गया है। ईआइएमपीए के पदाधिकारी रतन साहा ने बताया-'हमने सरकार से तीन साल का सॉफ्ट लोन (ब्याजमुक्त या कम दर पर कर्ज) भी मुहैया कराने का अनुरोध किया है।

loksabha election banner

ईआइएमपीए ने पत्र में सिनेमा हॉल की स्क्रीन के अनुरुप बंदी के महीने के हिसाब से तीन साल के लिए दो से पांच लाख रुपये तक का ‘सॉफ्ट लोन’ मुहैया कराने का अनुरोध किया है। पत्र में दावा किया गया कि एकल पर्दे (सिंगल स्क्रीन) वाले सिनेमाघर के संचालन पर 15 लाख रुपये की लागत के साथ इसके लिए कर्ज भुगतान पर एक साल की छूट दी जाए। वितरकों के शीर्ष संगठन ने कहा कि बंदी के दौरान बिजली शुल्क, किराया, बकाया और सिनेमाघर को पुन: चालू अवस्था में लाने के लिए वित्तीय मुआवजे की जरूरत है। इसके अलावा कर में भी छूट की मांग की गई है। ईआइएमपीए सूत्रों ने बताया कि एक मई की पाबंदी के पहले 250 में से 120 सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर चल रहे थे। इनके अलावा कुछ अस्थायी तौर और कुछ सिनेमाघर हमेशा के लिए बंद हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.