राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पूर्वी वायुसेना कमान के प्रमुख एयर मार्शल डीके पटनायक (एवीएसएम, वीएम) ने 25 नवंबर, गुरुवार को अपने पश्चिम बंगाल दौरे में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से राजभवन जाकर शिष्टाचार मुलाकात की। इस मुलाकात में पूर्वी कमान के एयर आफिसर कमांडिंग इन चीफ (एओसी-इन-सी) ने राज्यपाल को पूर्वी सेक्टर में सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया।

कोलकाता में रक्षा प्रवक्ता ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एयर मार्शल पटनायक ने इसके साथ ही पूर्वी वायुसेना कमान के पत्नी कल्याण संघ (क्षेत्रीय) की अध्यक्ष अनुराधा पटनायक के साथ यहां स्थित

पूर्वी वायु कमान के अग्रिम मुख्यालय (एडवांस्ड हेडक्वार्टर) एवं एयर फोर्स स्टेशन बैरकपुर का भी दौरा किया तथा अभियानगत तैयारियों की समीक्षा की। एडवांस्ड हेडक्वार्टर, पूर्वी वायु कमान में उनके आगमन पर, एओसी-इन-सी और पत्नी कल्याण संघ (एएफडब्ल्यूडब्ल्यूए- क्षेत्रीय) की अध्यक्ष का यहां एयर वाइस मार्शल एके भारती, एयर आफिसर कमांडिंग, एडवांस्ड हेडक्वार्टर, पूर्वी वायु कमान और संगीता मल्ल, अध्यक्ष एएफडब्ल्यूडब्ल्यूए (स्थानीय) द्वारा स्वागत किया गया।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि एओसी-इन-सी ने यहां बल के कर्मियों से भी बातचीत की और उन्हें दी गई जिम्मेदारियों का निवर्हन पेशेवर तरीके से करने का अनुरोध किया। वहीं, एयर फोर्स स्टेशन बैरकपुर पहुंचने पर, एओसी-इन-सी और अध्यक्ष एएफडब्ल्यूडब्ल्यूए (क्षेत्रीय) का स्वागत ग्रुप कैप्टन अभिषेक शुक्ला वीएम, स्टेशन कमांडर और रुचि शुक्ला, अध्यक्ष एएफडब्ल्यूडब्ल्यूए (स्थानीय) द्वारा किया गया। स्टेशन के अपने पहले दौरे में एओसी-इन-सी ने एयरबेस की परिचालन तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने यहां वायु योद्धाओं के साथ बातचीत के दौरान उनसे बढ़ती सुरक्षा चुनौतियों के मद्देनजर हमेशा तैयार और सतर्क रहने का आह्वान किया।

वहीं, अनुराधा पटनायक, एएफडब्ल्यूडब्ल्यूए (क्षेत्रीय) ने एडवांस्ड हेडक्वार्टर, पूर्वी वायु कमान और एयर फोर्स स्टेशन बैरकपुर में एएफडब्ल्यूडब्ल्यूए उपक्रमों का दौरा किया और विभिन्न कल्याणकारी उपायों पर चर्चा की। उन्होंने बैरकपुर एयर फोर्स स्टेशन में विशेष बच्चों के लिए चलाए जा रहे उम्मीद आशा किरण स्कूल का भी दौरा किया और स्कूल के शिक्षकों व कर्मचारियों के साथ बातचीत की।

Edited By: Priti Jha