Move to Jagran APP

दुर्गापुर को जल्द मिलेगा इंटनेशनल एयरपोर्ट का तमगा, एयरपोर्ट पहुंचेंगी बांग्लादेशी पीएम हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 25-26 मई को पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह कोलकाता एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट पर सवाल होकर दुर्गापुर एयरपोर्ट पहुंचेगी

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 12:34 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 01:22 PM (IST)
दुर्गापुर को जल्द मिलेगा इंटनेशनल एयरपोर्ट का तमगा, एयरपोर्ट पहुंचेंगी बांग्लादेशी पीएम हसीना

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 25-26 मई को पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह कोलकाता एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट पर सवाल होकर दुर्गापुर एयरपोर्ट पहुंचेगी। बांग्लादेशी पीएम यहां से पहली अंतर्राष्ट्रीय विमान की अग्रदूत बनेंगी। इसके साथ ही दुर्गापुर एयरपोर्ट को पहली इंटरनेशनल फ्लाइट मिलेगी।

loksabha election banner

वहीं, शेख हसीना के आगमन को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी बेहद उत्साहित है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने शेख हसीना के स्वागत के लिए बैनर भी तैयार किए हैं। फिलहाल एयरपोर्ट के पास दिल्ली से दुर्गापुर के लिए एयर इंडिया फ्लाइट के रूप में सिर्फ एक डेली ऑपरेशन उपलब्ध है।

शेख हसीना यहां से आसनसोल स्थित काजी नजरूल इस्लाम यूनिवर्सिटी जाएंगी। उन्हें यहां मानद उपाधि प्रदान की जाएगी। 25 मई को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री सुबह नौ बजे स्पेशल विमान बांग्लादेश विमान से कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसके बाद वह भारतीय वायुसेना के चॉपर से बोलपुर जाएंगी जहां वह रवींद्र भवन का दौरा करेंगी और फिर शांतिनिकेतन स्थित विश्र्वभारती यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होंगी। दीक्षांत समारोह के बाद दोनों नेता बांग्लादेश भवन का उद्घाटन करेंगे और साथ में दोपहर का भोजन भी करेंगे।

शेख हसीना से मिल सकती हैं ममता

इसके बाद शेख हसीना वापस उसी दिन कोलकाता आएंगी। अगले दिन वह कोलकाता से वह बांग्लादेश एयरलाइंस की फ्लाइट से दुर्गापुर जाएंगी और काजी नजरूल इस्लाम यूनिवर्सिटी में मानद उपाधि ग्रहण करेंगी।

विश्र्व भारती यूनिवर्सिटी में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है लेकिन पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा को लेकर पीएम मोदी से हुई तीखी बहसबाजी के चलते वह इस आमंत्रण को टाल भी सकती हैं।

बताया जाता है कि ममता बनर्जी शेख हसीना से होटल में मुलाकात कर सकती हैं। बताया जाता है कि ममता बनर्जी प्यार से हसीना को अप्पी बुलाती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.