Move to Jagran APP

कोलकाता एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए डोमेस्टिक ट्रांसफर की सुविधा, अब नहीं होगी परेशान

Domestic transfer facility on Kolkata Airport कोलकाता एयरपोर्ट पर यात्रियों को अब डोमेस्टिक ट्रांसफर की सुविधा मिलेगी इसके तहत यात्रियों का आधा से 1 घंटे तक का समय बचेगा तथा उन्हें फालतू की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 07:16 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 07:16 AM (IST)
कोलकाता एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए डोमेस्टिक ट्रांसफर की सुविधा, अब नहीं होगी परेशान
कोलकाता एयरपोर्ट पर डोमेस्टिक ट्रांसफर की सुविधा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता एयरपोर्ट पर  यात्रियों के लिए डोमेस्टिक ट्रांसफर की सुविधा की शुरुआत की गयी है। इससे पहले यह ट्रायल पर था। इसके तहत यात्रियों का आधा से 1 घंटे तक का समय बचेगा तथा उन्हें फालतू की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पहले इन यात्रियों को अराइवल इलाके से निकल कर लिफ्ट से डोमेस्टिक डिपार्चर में आना पड़ता था। अब ऐसा नहीं है।

loksabha election banner

 अब अराइवल में निकलने के बाद एयरपोर्ट के भीतर में ही वे फिर से अपनी दूसरी उड़ान पकड़ सकेंगे। उन्हें बेफिजूल की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। कई बार देखा गया है कि कम समय या अराइवल उड़ानों में होने वाली देर के कारण कई यात्रियों की उड़ान 2 से 5 मिनट के अंतराल में छूट गयी है।

 इन सब समस्याओं को देखते हुए यह हल निकाला गया है। ट्रायल में इस परिसेवा की सफलता के बाद इसे शुरु कर दिया गया है। इसके लिए सीआइएसएफ का 3 अलग से सुरक्षा जांच एरिया बनाया गया है जहां महिलाओं के लिए एक व पुरुषों के लिए दो सुरक्षा जांच कियोस्क लगाये गये हैं। ट्रांजिट यात्रियों के लिए एक एक्स रे मशीन लगायी गयी है जो कि इनके बैगेजों की जांच करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.