Move to Jagran APP

West Bengal: दिलीप घोष ने गुंडा व माफिया कहे जाने पर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भेजा कानूनी नोटिस

West Bengal तृणमूल कांग्रेस के सांसद व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने एक दिन पहले रविवार को एक जनसभा में सार्वजनिक रूप से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष को गुंडा व माफिया कहा था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 06:23 PM (IST)
West Bengal: दिलीप घोष ने गुंडा व माफिया कहे जाने पर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भेजा कानूनी नोटिस
दिलीप घोष ने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भेजा कानूनी नोटिस। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी घमासान बढ़ता ही जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने एक दिन पहले रविवार को एक जनसभा में सार्वजनिक रूप से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष को गुंडा व माफिया कहा था। इसके बाद दिलीप घोष ने सोमवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को लीगल नोटिस भेजा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष घोष ने नोटिस में कहा कि तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने उनके खिलाफ जो टिप्पणी की है, उसे वापस लें और इसके लिए माफी भी मांगें। घोष के वकील पार्थ घोष ने यह नोटिस अभिषेक बनर्जी को भेजा है।

loksabha election banner

इसमें कहा गया कि रविवार (29 नवंबर) को एक सभा में अभिषेक बनर्जी ने उनके मुवक्किल दिलीप घोष को ‘गुंडा व माफिया’ कहा। नोटिस में कहा गया कि उक्त टिप्पणी की भाषा और टोन न केवल गैर-संसदीय थी, बल्कि बेहद आपत्तिजनक भी थी। जान-बूझ कर उनके मुवक्किल दिलीप घोष की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया। इसके साथ ही कहा गया कि नोटिस मिलने के तीन दिन के भीतर अभिषेक बनर्जी अपनी उस टिप्पणी को उसी अंदाज में वापस लें, जिस अंदाज में उन्होंने ये बातें कहीं थीं। साथ ही, इस आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए तीन दिन के भीतर ही बिना शर्त माफी भी मांगें। ऐसा नहीं करने पर तृणमूल नेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि रविवार को दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर में अपने संसदीय क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा में तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि भाजपा नेता उन्हें ‘भाईपो’ (भतीजा) संबोधित करके अपशब्द कह रहे हैं। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा था कि हिम्मत है तो उनका नाम लेकर दिखायें। यहां तक कहा कि प्रधानमंत्री व गृहमंत्री में भी हिम्मत नहीं कि उन्हें नाम लेकर कुछ कहें। लेकिन, वह नाम लेकर कहते हैं कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष गुंडा व माफिया हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.