Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में बंगाल के सीएम ममता बनर्जी व डीएम नहीं रहते हैं मौजूद: दिलीप घोष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न प्रशासनिक मामलों पर देश के जिला अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा की थी। लेकिन इस बैठक में बंगाल के जिला अधिकारी शामिल नहीं हुए। घोष ने कहा कि सिर्फ राजनीति स्वार्थ के लिए ममता बनर्जी पीएम की बैठकों की डीएम से अनदेखी करा रही हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 07:52 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 07:52 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक में राज्य के डीएम और सीएम नजर नहीं आते हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक में राज्य के डीएम और सीएम नजर नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि इस बीच राज्य सरकार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए झांकी भेजेगी। अगर किसी वजह से उसे शामिल नहीं किया जाता है तो राजनीति शुरू होगी। यह राजनीति किसके लिए की जा रही है, मुझे उम्मीद है कि कम से कम ये बंगाल के लोगों के लिए तो नही होगा। घोष ने कहा कि सिर्फ राजनीति स्वार्थ के लिए ममता बनर्जी पीएम की बैठकों की डीएम से अनदेखी करा रही हैं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि शनिवार दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न प्रशासनिक मामलों पर देश के जिला अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा की थी। लेकिन इस बैठक में बंगाल के जिला अधिकारी शामिल नहीं हुए। इसे लेकर विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने भी राज्य सरकार पर हमला बोला और कहा कि क्या यह संघीय व्यवस्था का विरोध नहीं है। देश पीएम ने बैठक बुलाई और सिर्फ राजनीतिक स्वार्थ के लिए लोगों के हितों से खेला जा रहा है।

बताते चलें कि शनिवार को प्रमुख सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर देश भर के जिलाधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र, राज्यों और स्थानीय प्रशासन की टीम वर्क आकांक्षी जिलों में अच्छे परिणाम दे रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को आगे ले जाने में बाधाओं को दूर करने के लिए 'आकांक्षी जिलों' की सराहना की। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब दूसरों की आकांक्षाएं, अपनी आकांक्षाएं बन जाएं, जब दूसरों के सपनों को पूरा करना अपनी सफलता का पैमाना बन जाए, तो फिर वो कर्तव्य पथ इतिहास रचता है। आज हम देश के आकांक्षी जिलों में यही इतिहास बनते हुए देख रहे हैं। आज आकांक्षी जिले, देश के आगे बढ़ने के अवरोध को समाप्त कर रहे हैं। आप सबके प्रयासों से, आकांक्षी जिले, आज गतिरोधक के बजाय गतिवर्धक बन रहे हैं। आकांक्षी जिलों में विकास के लिए प्रशासन और जनता के बीच सीधा कनेक्ट, एक इमोशनल जुड़ाव बहुत जरूरी है। एक तरह से गवर्नेंस का ‘टाप टू बाटम’ और ‘बाटम टू टाप’ फ्लो। और इस अभियान का महत्वपूर्ण पहलू है - टेक्नोलाजी और इनोवेशन।

बताते चलें कि यह पहली बार नहीं है जब बंगाल के डीएम ने पीएम मोदी की बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। इससे पहले भी कई बार हो चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.